• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • गंगोत्री व यमुनोत्री में सुबह से हो रही है बर्फबारी, मौसम हुआ ठंडा

गंगोत्री व यमुनोत्री में सुबह से हो रही है बर्फबारी, मौसम हुआ ठंडा

एसडीएम ने कहा कि इसकी मॉनिटरिंग लगातार की जा रही है कि बर्फबारी के कारण यातायात व्यवस्था बाधित न हो. पूर्ति विभाग ने दिसंबर तक के लिए राशन का आवंटन दुकानों को पहले ही कर दिया है.

  • Share this:
    उत्तरकाशी में शनिवार की सुबह से गंगोत्री और यमुनोत्री घाटी में लगातार बर्फबारी हो रही है. जहां गंगोत्री में सीजन की दूसरी बर्फबारी हो रही है, वहीं यमुनोत्री धाम में सीजन की यह पहली बर्फबारी है. गंगोत्री धाम में सुबह करीब 5 बजे से बर्फबारी शुरू हुई है. गंगोत्री धाम में करीब 3 से 4 इंच तक बर्फबारी हो चुकी है. इस प्रकार हो रही बर्फबारी से अनुमान लगाया जा रहा है कि हर्षिल घाटी में भी बर्फबारी शुरू हो सकती है.

    वहीं यमुनोत्री धाम में भी सुबह से लगातार बर्फबारी जारी है. यमुनोत्री धाम में भी करीब 2 से 3 इंच तक बर्फ गिर चुकी है. जनपद के निचले हिस्सों में बारिश भी हो रही है. इससे ठंड बढ़ गई है. मौसम में बदलाव होने से पर्यटन व्यवसायियों की उम्मीदें बढ़ गई है. वहीं जिला प्रशासन की माने तो उन्होंने गंगोत्री यमुनोत्री धाम में बर्फबारी और बारिश को देखते हुए सारी व्यवस्थाएं सुचारू कर दी है. वहीं धाम में पहुंचे तीर्थयात्री श्रद्धा के साथ प्रकृति के खूबसूरत नजारे का आनंद ले रहे हैं.

    मौसम में हुए परिवर्तन के संदर्भ में एक होटल व्यवसायी महेश पंवार ने कहा कि मौसम में ऐसा परिवर्तन पर्यटन के लिहाजा से काफी अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा कि सड़कें खुली रहीं तो 25 दिसंबर और नया साल का उत्सव मनाने के लिए काफी संख्या में सैलानी आ सकते हैं. वहीं एक स्थानीय द्वारिका सेमवाल ने कहा कि मौसम में ठंडक बढ़ गई है. इस मौसम में गर्म कपड़े बाहर आ गए हैं. ठंड का मौसम बहुत जल्दी आ गया है. उन्होंने कहा कि अभी ही जनवरी में पड़नेवाली ठंड का एहसास होने लगा है.

    मौसम में हुए परिवर्तन के संदर्भ में भटवाड़ी के एसडीएम डीएस नेगी ने कहा कि गंगोत्री में रात से ही बारिश हो रही है. जिला प्रशासन ने अलाव जलाने की व्यवस्था पूर्व में ही शुरू कर दी थी. नगर पंचायत गंगोत्री द्वारा अलाव लगातार जलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसकी मॉनिटरिंग लगातार की जा रही है कि बर्फबारी के कारण यातायात व्यवस्था बाधित न हो. पूर्ति विभाग ने दिसंबर तक के लिए राशन का आवंटन दुकानों को पहले ही कर दिया है.

    (उत्तराकाशी से जगमोहन सिंह की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें - शराब से भरी दो कार जब्त, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया चुनाव प्रभावित करने का आरोप

    ये भी पढ़ें - उत्तरकाशी में विकसित किए जाएंगे नए पर्यटन स्थल: पर्यटन सचिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज