लाइव टीवी

जल्द ही उत्तरकाशी के चप्पे-चप्पे पर होगी नज़र... शहर में 30  संवेदनशील स्थानों पर लगेंगे CCTV
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: December 27, 2019, 4:34 PM IST
जल्द ही उत्तरकाशी के चप्पे-चप्पे पर होगी नज़र... शहर में 30  संवेदनशील स्थानों पर लगेंगे CCTV
पिछले दिनों हुए अपराधों के बाद शहर में सीसीटीवी इंस्टॉल करने की मांग की जा रही थी.

30 सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए गंगोत्री विधायक ने प्रशासन को 15 लाख रुपये की धनराशि आंवटित कर दी है.

  • Share this:
उत्तरकाशी. उत्तरकाशी शहर जल्द ही सीसीटीवी की जद में होगा. दरअसल पिछले कुछ दिनों उत्तरकाशी में दो ऐसी वारदात हुई हैं जिनसे शहर का नाम गलत वजहों से सुर्खियों में आया है. ये दोनों घटनाएं हैं भगवान शिव की मूर्ति को खंडित किया जाना और एक किशोरी की जलने से मौत. दोनों ही मामलों के अपराधी अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाए हैं. माना जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरे लगने से ऐसे अपराधों में कमी आएगी या कम से कम अपराधी पकड़े जाएंगे.

...इसलिए है ज़रूरत

उत्तरकाशी में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए स्थानीय लोगों की कैमरे लगाने की मांग अब पूरी होने जा रही है. रात के समय नगर की सुरक्षा भगवान भरोसे होने के कारण यहां बीते दिनों में कई वारदात हुई हैं, जिससे लोगों में आक्रोश पैदा हुआ है.

बीते माह कुछ अराजक तत्वों ने मणिकर्णिका घाट पर रात को भगवान शिव की पौराणिक मूर्ति को तोड़ दिया था जिससे स्थानीय लोगों में बहुत नाराज़गी थी. म‌ूर्ति खंडित होने के बाद विभिन्न धार्मिक संगठनों ने धरना-प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन से नगर की सुरक्षा लिए जगह जगह सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की थी.

15 लाख रुपये मिले 

नगर के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए ज़िला प्रशासन और गंगोत्री विधायक के सहयोग से नगर के 30 संवेदनशील स्थानों पर नाइट विज़न ट्रैप कैमरे लगाने जा रहे हैं. इसके लिए गंगोत्री विधायक ने प्रशासन को 15 लाख रुपये की धनराशि आंवटित कर दी है.

भटवाड़ी के एसडीएम देवेंद्र नेगी बताते हैं कि सीसीटीवी कैमरों पर नजर बनाए रखने के लिए थाना कोतवाली, बाज़ार पुलिस चौकी और एक अन्य जगह पर कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. इस कंट्रोल रूम से इन सभी सीसीटीवी पर बेहतर समन्वय किया जा सकेगा.ये भी देखें: 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर