भारत-चीन सीमा पर सैटेलाइट फोन से बात करता स्पेनिश नागरिक गिरफ्तार

भारत चीन सीमा से लगे हिमालय क्षेत्र गंगोत्री ट्रैक से सतोपंथ आरोहण पर गए स्पेन के पर्वतारोही दल के सैटलाइट फोन से बात करने की पुष्टि उत्तरकाशी डीएम आशीष चौहान ने की है.

News18 Uttarakhand
Updated: October 13, 2018, 8:03 PM IST
भारत-चीन सीमा पर सैटेलाइट फोन से बात करता स्पेनिश नागरिक गिरफ्तार
आशीष चौहान, डीएम उत्तरकाशी
News18 Uttarakhand
Updated: October 13, 2018, 8:03 PM IST
भारत चीन-सीमा पर विदेशी नागरिक के सैटेलाइट से बात करने के मामले में पुलिस ने स्पेन देश के एक नागरिक को हिरासत में लिया है. पुलिस उससे गंगोत्री में पूछताछ कर रही है. इस मामले में विदेश मंत्रालय से भी संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में उत्तरकाशी जिला अधिकारी ने गृह सचिव से फोन पर बात की है.

बता दें कि भारत चीन सीमा से लगे हिमालय क्षेत्र गंगोत्री ट्रैक से सतोपंथ आरोहण पर गए स्पेन के पर्वतारोही दल के सैटलाइट फोन से बात करने की पुष्टि उत्तरकाशी डीएम आशीष चौहान ने की है. विदेशी नगरिक से की जा रही पूछताछ में आई बी, एलआईयू, जिला प्रशासन की टीम जुटी है. विदेशी नागरिक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. यहां गंगोत्री से उसे उत्तरकाशी ले जाया जायेगा.

इस संदर्भ में उत्तरकाशी के डीएम आशीष चौहान ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल स्पेन के एक नागरिक द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि सैटेलाइट फोन से स्पेन में बातचीत की गई है. उन्होंने कहा कि स्पेन का वह नागरिक पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

(उत्तरकाशी से जगमोहन सिंह)

यह पढ़ें - उत्तराखंड: प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बायोमेडिकल कचरा निस्तारण मामले में अस्पतालों पर जुर्माना ठोंका

यह देखें - VIDEO: धड़धड़ाती शताब्‍दी के ट्रैक पर कुछ ही दूर थे हाथी, फॉरेस्‍ट गॉर्ड ने टाला हादसा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर