लाइव टीवी

COVID-19: उत्तरकाशी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक साथ नमाज पढ़ते 10 गिरफ़्तार
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: April 4, 2020, 1:16 PM IST
COVID-19: उत्तरकाशी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर एक साथ नमाज पढ़ते 10 गिरफ़्तार
लॉकडाउन के दौरान 10 लोग एक ही कमरे में नमाज़ पढ़ रहे थे.

भारत में शनिवार तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 2902 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं बीमारी से पीड़ित 68 लोगों की जान जा चुकी है.

  • Share this:
उत्तरकाशी. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण भारत में भी बढ़ता जा रहा है. शनिवार तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2902 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं बीमारी से पीड़ित 68 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तराखंड में भी वायरस के संक्रमण का खतरा देखते हुए प्रशासन अलर्ट है और लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन करा रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जब दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की वजह से पिछले दो दिनों में देश के 14 राज्‍यों से कोरोना के 647 मरीज सामने आने की बात कही, उसके बाद सतर्कता और बढ़ गई है. इसी क्रम में प्रदेश के उत्तरकाशी में भी पुलिस ने शुक्रवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक ये सभी लोग लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन कर एक साथ नमाज पढ़ते हुए पाए गए थे.

अभी क्वारेंटाइन नहीं 

उत्तरकाशी पुलिस के अनुसार इंदिरा कॉलोनी में एक ‌घर के बंद कमरे में एक साथ 10 लोग जुमे की नमाज़ अदा कर रहे थे. सूचना मिलने पर थाना कोतवाली पुलिस ने छापा मारकर इन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया. इन सभी के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 औरथा 51 बी तहत केस दर्ज किया गया है.



पुलिस के अनुसार चूंकि ये लोग काफी समय से उत्तरकाशी में ही रह रहे थे, इसलिए फिलहाल इन्हें क्वारेंटाइन नहीं किया जाएगा और जमानत पर छोड़ा जा सकता है. उत्तरकाशी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 28 लोगों पर केस दर्ज किया गया है.



अब तक 3111 गिरफ़्तार

प्रदेश में अभी तक कुल 726 केस दर्ज किए गए हैं और 3111 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही एमवी एक्ट के तहत कुल 10,050 वाहनों के चालान किए गए हैं और 2800 वाहन सीज़ किए गए हैं. शुक्रवार को ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रदेश में कुल 87 केस दर्ज किए गए और 276 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस-प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन का पालन करें. प्रशासन ऐसे सभी लोगों पर नजर रख रहा है, जो लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें -

पार्षद ने की कोरोना रोकथाम के लिए एक लाख रुपये देने की पेशकश लेकिन हुई बेकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading