उत्तरकाशी में खाई में गिरा टैंपो-ट्रैवलर, 9 की मौत, 5 घायल

उत्तरकाशी में हुए एक भीषण सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है और पांच घायल हो गए हैं.

मारे गए लोगों में सात पुरुष और दो महिलाएं हैं. घायलों में एक का इलाज ज़िला चिकित्सालय उत्तरकाशी में किया जा रहा है जबकि अन्य चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी में भर्ती हैं.

  • Share this:
    उत्तरकाशी में हुए एक भीषण सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है और पांच घायल हो गए हैं. यह हादसा शुक्रवार शाम करीब चार बजे हुआ. बताया जा रहा है कि गंगोत्री धाम से दर्शन करके लौट रहा गुजरात निवासियों का टैंपो ट्रैवलर सुनगर के पास एक भागीरथी नदी की खाई में गिर गया. हादसा इतना भीषण था कि नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

    हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गई थी. बचाव दल में उत्तरकाशी के ज़िलाधिकारी, उप ज़िलाधिकारी- भटवाड़ी भी शामिल थे.

    ज़िला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल के अनुसार हादसे में मारे गए सभी लोगों के शव सात बजे तक निकाल लिए गए थे. मारे गए लोगों में सात पुरुष और दो महिलाएं हैं. घायलों में एक का इलाज ज़िला चिकित्सालय उत्तरकाशी में किया जा रहा है जबकि अन्य चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी में भर्ती हैं.

    अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार सभी यात्री गुजरात के राजकोट के रहने वाले हैं और गंगोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे जब यह हादसा हुआ. टैंपो ट्रैवलर नैनीताल में रजिस्टर्ड है.

    उत्तराखंड बस हादसा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

    सिर्फ़ 98 बड़े गड्ढे हैं दून की सड़कों पर, पांच दिन में भरे लिए जाएंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.