• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  •  असली शहद पहाड़ का ही, बाज़ार में बिकने वाले पर नो कमेंट- सीएम

 असली शहद पहाड़ का ही, बाज़ार में बिकने वाले पर नो कमेंट- सीएम

  • Share this:
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने उत्तरकाशी में दो दिवसीय कृषि मेले का उद्घाटन किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 26.62 लाख रुपये के ग्रामीण मार्गों का लोकार्पण भी किया.

    दोपहर करीब साढ़े बारह बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के साथ उत्तरकाशी के मालती हैलीपैड पर उतरे. वहां से सीधे आज़ाद मैदान पहुंचे जहां उन्होंने दो दिवसीय कृषि मेले का उद्घाटन किया.

    कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी पर बात की. उन्होंने दो माह का समय मांगा और दावा किया कि दो माह के भीतर कोई अस्पताल चिकित्सकों  की कमी से नहीं जूझेगा.

    trivendra uttarkashi, farming fest2

    डॉक्टरों के पहाड़ी इलाकों में जॉयन न करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टरों की डिग्री रद्द करने पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने उत्तरकाशी को तीन नई 108 एम्बुलेंस देने का ऐलान भी किया.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ का शहद ही असली होता है. जो बाज़ार में बिक रहा है, उसके बारे कोई टिप्पणी नही करूंगा. उन्होंने किसानों से शहद को कॉपरेटिव बनाने की अपील की. दिल्ली में बिक रहे साढ़े चार हजार प्रति किलो घी का उदाहरण दिया.

    trivendra uttarkashi, farming fest 3

    मुख्यमंत्री ने 29.62 लाख की धनराशि से ग्रामीण मोटर मार्गों का लोकार्पण भी किया. ज़िले के सभी विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों का स्थलीय निरीक्षण कर लोकल उत्पादों के केंद्रों का अवलोकन किया.  मुख्यमंत्री ने जनपद के चयनित कुपोषित बच्चों को ऊर्जा फ़ूड भी वितरित किए.

    महोत्सव में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि राज्य के कृषि और उद्यान के बजट में बढ़ोतरी सरकार की बड़ी उपलब्धि है. आज तक उद्यान और कृषि का बजट नगण्य रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य 2022 तक देश के किसानों की आय को बढ़ाना है.

    (उत्तरकाशी से हरीश थपलियाल की रिपोर्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज