Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

Uttarakhand Election: गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

मनीष सिसोदिया और कर्नल कोठियाल ने रोड शो किया. (Image: Col Ajay Kothiyal Twitter)

मनीष सिसोदिया और कर्नल कोठियाल ने रोड शो किया. (Image: Col Ajay Kothiyal Twitter)

Manish Sisodia in Uttarakhand : उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर दूसरे दिन मनीष सिसोदिया ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि गंगोत्री सीट से इस बार उत्तराखंड की राजनीति में परिवर्तन का नया सोता फूटेगा. प्रेस वार्ता में कर्नल कोठियाल के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि गंगोत्री विधानसभा सीट से कर्नल कोठियाल ठोकेंगे ताल. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर अपने मुद्दे के तौर पर शिक्षा, पर्यटन, रोज़गार और उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी के तौर पर विकसित किए जाने के विषय उठाए. सिसोदिया ने यहां रोड शो और चुनावी सभा भी की.

अधिक पढ़ें ...

    उत्तरकाशी. आम आदमी पार्टी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में गंगोत्री विधानसभा सीट से रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड के दौरे पर दो दिनों के लिए पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए साफ तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी ने कोठियाल की सीट को लेकर फैसला कर लिया है और गंगोत्री, विशेषकर उत्तरकाशी क्षेत्र में कोठियाल ने जिस तरह लोगों की सेवा की है, यहां उनका सम्मान और जनाधार है. इस घोषणा से पहले सिसोदिया और कोठियाल ने उत्तरकाशी में एक बड़ा रोड शो किया, जिसमें आप समर्थकों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल दिखे.

    सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए कहा, “ऐतिहासिक रूप से, गंगोत्री विधानसभा के लोग हर बार चुनाव में कुछ बेहतर की उम्मीद करते हैं, इसलिए एक बार वो बीजेपी को चुनाव में जीत दिलाते हैं, लेकिन जब यहां उनकी उम्मीदों को झटका लगता है, तो वो कांग्रेस को मौका देते हैं, लेकिन 5 साल बाद उन्हें फिर निराशा हाथ लगती है तो फिर वो बीजेपी को वोट दे देते हैं.

    लोगों से अपील-आप को चुनिेए

    ऐतिहासिक रूप से यहां के लोग इन पार्टियों से संतुष्ट नहीं रहे हैं और अब तक उनके पास कोई बेहतर विकल्प भी नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए मौजूद है.” उत्तरकाशी बेस्ड नेहरू पर्वतारोहण इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल रह चुके कोठियाल यहां एक संस्था चलाते हैं, जो लोगों को भारत के सशस्त्र बलों में जाने के लिए ट्रेनिंग देती है. इस साल अप्रैल के महीने में कोठियाल ने आप जॉइन की थी और तबसे ही उनका नाम राज्य के चुनाव में प्रमुख चेहरे के तौर पर लिया जा रहा है. आप उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर चुकी है और इससे पहले तीरथ सिंह रावत के खिलाफ गंगोत्री से उपचुनाव के लिए उन्हें मैदान में उतारे जाने की घोषणा की गई थी.

    धामी के खिलाफ कलेर लड़ेंगे चुनाव

    हालांकि उस वक्त उपचुनाव हो नहीं सका, इसलिए बात आई गई हो गई थी. अब चूंकि चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ चुकी हैं और अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवारों को लेकर फाइनल तैयारी कर रही हैं, तब बाज़ी मारते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने सबसे प्रमुख उम्मीदवार कोठियाल की सीट पक्की कर दी है. इसके अलावा, आप यह घोषणा भी पहले कर चुकी है कि उसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे.

    Tags: Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर