लाइव टीवी

चिन्यालीसौड़ में महीने भर से बूंद-बूंद को तरस रहे हैं लोग, चक्काजाम की चेतावनी
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: May 30, 2018, 8:01 PM IST
चिन्यालीसौड़ में महीने भर से बूंद-बूंद को तरस रहे हैं लोग, चक्काजाम की चेतावनी
उत्तरकाशी के नगरपालिका चिन्यालीसौड़ के वार्ड 6 में इन दिनों पानी की समस्या के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बड़ी नांगणी वार्ड 6 में रहने वाले लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके घर पानी नहीं आ रहा है.

  • Share this:
उत्तरकाशी के नगरपालिका चिन्यालीसौड़ के वार्ड 6 में इन दिनों पानी की समस्या के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले एक माह से पानी की समस्या बनी हुई है जिसके चलते कई बार अधिकारियों से इस की शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन आज तक उनकी समस्या का हल नहीं हुआ.

स्थानीय नागरिकों में जल संस्थान के प्रति रोष बना हुआ है. ग्रामीणों ने एक हफ्ते में समस्या हल न होने पर चक्काजाम की चेतावनी दी है. बड़ी नांगणी वार्ड 6 में रहने वाले लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके घर पानी नहीं आ रहा है. पीने के पानी के लिए उन्हें घंटो लाइनों में लग कर इंतजार करना पड़ता है इसके बावजूद भी पानी नही मिल रहा.

हालत यह है लोग ग्रामीण गंगोत्री हाइवे पर लगे  हैंडपम्पों से पानी लाने को मजबूर हैं. इस परेशानी के चलते रोज़मर्रा के काम काज पर भी फ़र्क पड़ रहा है. बच्चे समय पर स्कूल नहीं जा रहे हैं और घर में काम भी नहीं हो रहे हैं.

वहीं जलसंस्थान के कर्मचारी विजय प्रकाश भी कहते हैं कि पानी की कमी है और इसकी वजह गांव की पानी की लाइन में से दूसरों के कनेक्शन किए जाना बता रहे हैं.



(हरीश थपलियाल की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2018, 8:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर