लाइव टीवी

उत्तरकाशीः UJVNL कॉलोनी में अवैध कब्ज़ों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, मिलीभगत के आरोप
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: April 24, 2018, 4:48 PM IST
उत्तरकाशीः UJVNL कॉलोनी में अवैध कब्ज़ों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, मिलीभगत के आरोप
मंगलवार को जलविद्युत निगम मनेरी भाली प्रथम से भी कर्मचारी यूनियन से जुड़े लोग चिन्यालीसौड़ यूनियन के समर्थन में पहुंचे.

कर्मचारी नेता एलम सिंह पंवार ने बताया कि मकान में कब्जे को लेकर तिलोथ कॉलोनी में भी यही समस्या आ रही है.

  • Share this:
उत्तरकाशीः जल विद्युत निगम कॉलोनी में अवैध कब्ज़ों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, मिलीभगत के आरोप ()

उत्तरकाशी में  चिन्यालीसौड़ जल विद्युत निगम (UJVNL) कॉलोनी में वर्षो से काबिज बाहरी व्यक्तियों से आवास खाली कराने को लेकर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी के बाद निगम के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

दरअसल शक्ति पुरम कॉलोनी में सिंचाई विभाग की  जमीन थी जिसे जल विद्युत निगम को हस्तांतरित किया जा चुका है. लेकिन अब भी निगम के करीब 100 कमरों पर बाहरी लोगों ने अवैध रूप से कब्ज़ा जमाया हुआ है.



मंगलवार को जलविद्युत निगम मनेरी भाली प्रथम से भी कर्मचारी यूनियन से जुड़े लोग चिन्यालीसौड़ यूनियन के समर्थन में पहुंचे. प्रदर्शनकारियों ने निगम के  जीएम हर प्रसाद को चेतावनी दी कि कर्मचारियों की दो बिंदु की मांग पर कार्रवाई न हुई तो एक मई से विद्युत उत्पादन से जुड़े सभी कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.



सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए विभागीय इंजीनियर मनीष खुल्बे ने बताया कि सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी नेता के नाम पर तीन-तीन मकान एक ही कॉलोनी में आबंटित किए गए हैं. इन्हें किराए पर दिया गया है जबकि बाहर किसी यूनियन के नाम पट्टिका लगा दी गई है.

मनेरी भाली परियोजना के कर्मचारी नेता एलम सिंह पंवार ने बताया कि मकान में कब्जे को लेकर तिलोथ कॉलोनी में भी यही समस्या आ रही है. उन्होंने अधिकारियों पर राजनैतिक दलों के नेताओं के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है.

(हरीश थपलियाल की रिपोर्ट)
First published: April 24, 2018, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading