लाइव टीवी

यहां प्यास बुझाने के लिए ग्रामीण VIP के आने का करते हैं इंतजार
Uttarkashi News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: June 12, 2018, 11:17 PM IST
यहां प्यास बुझाने के लिए ग्रामीण VIP के आने का करते हैं इंतजार
यहां प्यास बुझाने के लिए ग्रामीण VIP के आने का करते हैं इंतजार

बड़कोट तहसील के अंतर्गत आने वाला गंगनानी और राजतर कस्बा पिछले 6 महीने से पानी की समस्या से परेशान हैं.

  • Share this:
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बड़कोट तहसील के गंगनानी और राजतर में रहने वाले लोग रोज ये मनाते हैं कि काश यहां कोई न कोई VIP रोजाना आते रहे ताकि उनकी प्यास बुझ सके. बता दें कि बड़कोट तहसील के अंतर्गत आने वाला गंगनानी और राजतर कस्बा पिछले 6 महीने से पानी की समस्या से परेशान हैं जबकि पास में ही व्यवसायिक टेंटों में अवैध तरीके से एक इंच का पाइप लाइन जोड़ा गया है. इससे लोगों के घरों में पानी पहुंच ही नहीं पाता. लोग हैंडपंप और यमुना नदी से पानी लाने को मजबूर हैं, लेकिन ये पानी भी लाल और गंदा है. ग्रामीणों का कहना है कि उनके घरों में पानी तभी आता है जब पास के वन विश्राम गृह में कोई VIP रात्रि विश्राम के लिए पहुंचता है, लेकिन ऐसा भी कभी कभी ही संभव हो पाता है.

ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान और तो और गांव से 35 किलोमीटर दूर पुरोला स्थित डिविजन कार्यालय में गुहार लगा चुके हैं. ग्रामीणों का कहना है कि पानी तो मिलता नहीं लेकिन हर माह पानी का बिल जरूर थमा दिया जाता है.

वहीं वन विश्राम गृह की बात करें तो यह यमुनोत्री धाम की यात्रा में आने वाले VVIP शूट की तरह इस्तेमाल किए जाते हैं, लेकिन इसमे लगे सभी नल बिना पानी के शो पीस बने हुए हैं. पास में बना टैंक भी अब हरी घास और कबाड़ का जोन बन गया है. आनन फानन में किसी तरह पानी विश्राम गृह में पहुंचाया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 11:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर