ट्रेंचिंग ग्राउंड में बदइंतजामी देख भड़के डिप्टी कमिश्नर, पालिका EO को लगाई फटकार

ट्रेंचिंग ग्राउंड में बदइंतजामी देख भड़के डिप्टी कमिश्नर

ट्रेंचिंग ग्राउंड की स्थिति देखकर डिप्टी कमिश्नर भड़क उठे और पालिका के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (ईओ) को जमकर फटकार लगाई.

  • Share this:
    उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गढ़वाल डिप्टी कमिश्नर हरक सिंह रावत ने बीते सोमवार की शाम को तेखला स्थित नगर पालिका के ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण किया. इस दौरान ट्रेंचिंग ग्राउंड की स्थिति देखकर डिप्टी कमिश्नर भड़क उठे और पालिका के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (ईओ) को जमकर फटकार लगाई.

    संबंधित मामले में डिप्टी कमिश्नर हरक सिंह रावत ने बताया कि ठोस अपशिष्ट कूड़ा प्रबंधन के नियमों के अनुसार जिस प्रकार ट्रेंचिंग ग्राउंड होना चाहिए उन नियमों को बिलकुल दरकिनार किया गया है. उसके लिए पालिका के अधिकारियों से मंगलवार सुबह तक रिपोर्ट मांगी गई है. रावत ने ईओ को फटकार लगाते हुए कहा कि लापरवाही बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर नियमों का पालन नहीं किया जाता है, तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जा सकती है. वहीं हरक सिंह रावत ने कंसेंण स्थित एक भूमि का निरीक्षण भी किया.

    डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि उक्त भूमि पर अब सभी प्रकार वैज्ञानिक राय और स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि तेखला में स्थानीय लोग कूड़ा डालने का कई बार विरोध कर चुके हैं. दरअसल, वहां कूड़ा पड़े रहने के कारण आवासीय बस्ती में गंदगी के साथ बीमारी का खतरा बढ़ने लगा है.

     

    ये भी पढ़ें:- निकाय चुनाव: 652 लोगों ने वापस लिए नाम, 34 चुने गए निर्विरोध

    जशोदा राणा की याचिका डबल बेंच से भी खारिज, बीजेपी ने कृष्णा राणा को दिया समर्थन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.