Home /News /uttarakhand /

टिहरी के चंबा में कोविड गाइड लाइन की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, बसों में दिख रही भीड़

टिहरी के चंबा में कोविड गाइड लाइन की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, बसों में दिख रही भीड़

टिहरी के चंबा में बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.

टिहरी के चंबा में बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.

उत्तराखंड (Uttaraakhand) में कोरोना संक्रमण के चलते नई कोविड गाइडलाइन जारी की है. लेकिन, टिहरी (Tihri) के चंबा में खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

टिहरी. उत्तराखंड (Uttaraakhand) में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने नई कोविड गाइड लाइन जारी की है. लेकिन, टिहरी (Tihri) के चंबा में कोविड गाइड लाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. पुलिस- प्रशासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे टिहरी में लगातार कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ रहे हैं.

प्रदेश में बढ़ते कोविड संक्रमण के मामलों को देखते हुए शासन द्वारा कोविड की नई गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें उत्तराखंड आने वाले लोगों को कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है. वहीं शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. साथ ही दिन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य दुकानों को दोपहर दो बजे तक बंद किया जाएगा.



कोविड की गाइड लाइन के अनुसार मास्क लगना अनिवार्य है और सोशल डिस्टेन्सिंग पर विशेष फोकस किया गया है. ताकि यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत सवारी बैठाने के नियम लागू किए गए हैं. शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का टिहरी जिले के केंद्र बिन्दु चंबा में खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. चंबा बाजार में बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं. वहीं सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है. चंबा चौक पर ऋषिकेश देहरादून या अन्य शहरों से आने जाने वाले वाहनों की भी कोई चेकिंग नहीं कि जा रही है.

उत्तराखंड में अब शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

चंबा पुलिस चेक पोस्ट पर कोई पुलिस कर्मचारी और मेडिकल कर्मचारी मौजूद नहीं है वहीं एक ट्रैफिक पुलिस जवान के भरोसे चंबा चौक को छोड़ा गया है जहां से रोजाना सैकड़ों वाहन देहरादून, ऋषिकेश, उत्तरकाशी, चमोली और अन्य जिलों के लिए आवाजाही करते है. लेकिन, चंबा चौक पर किसी तरह की कोई चेकिंग नहीं की जा रही है.

वहीं यात्री वाहनों में ठूंस ठूंस कर सवारियों को भरा जा रहा है लेकिन कोई भी इस ओर ध्यान देने वाला नहीं है इसी लापरवाही के चलते टिहरी जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है वहीं पुलिस और प्रशासन कोविड गाइड लाइन फोलो कराने के हवाई दावे कर रहा है और जमीनी हकीकत कुछ और  ही है. प्रशासन द्वारा जिले के एंट्री प्वाइंट और मुख्य चौराहों पर पुलिस के साथ मेडिकल स्टॉफ की तैनाती कर कोविड को देखते हुए चैकिंग और थर्मल स्क्रिनिंग के दावे किए जा रहे है. लेकिन, कहीं पर भी इसका पालन  होता नहीं दिख रहा है प्रशासन की ये लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ सकती है और कोविड संक्रमण को बढ़ावा दे सकती है.

Tags: Uttrakhand ki news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर