झगड़े से आजिज आकर पत्‍नी ने पहले घोंटा पति का गला, फिर फंदे पर लटकाया शव
Dehradun News in Hindi

झगड़े से आजिज आकर पत्‍नी ने पहले घोंटा पति का गला, फिर फंदे पर लटकाया शव
रोजाना की कलह से आजिज आकर पत्‍नी ने अपने पति की गला घोंट कर हत्‍या (Murder) कर दी.  

रोजाना की कलह से आजिज आकर पत्‍नी ने अपने पति की गला घोंट कर हत्‍या (Murder) कर दी.  

  • Share this:
देहरादून. रोज-रोज की कलह से परेशान होकर पत्‍नी ने अपने पति की गला घोंट कर हत्‍या (Murder) कर दी. बाद में, हत्‍या की इस वारदात को खुदकुशी दिखाने के मकसद से शव को फंदे पर लटका दिया. हालांकि, पत्‍नी अपने झूठ पर ज्‍यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और उसने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया. उल्‍लेखनीय है कि यह पूरा मामला देहरादून के गढ़ी कैंट थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने आरोपी पत्‍नी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. इस पूरे मामले में एक दूसरा मार्मिक पहलू है. दरअसल, इस मामले में अपनी मां के गुनाह की सजा उसके दोनों मासूमों को भी भुगतनी पड़ रही है. आरोपी पत्‍नी के साथ पुलिस ने उसके दो मासूमों को भी जेल भेजा है.

पुलिस के अनुसार, यह वारदात मामला गढ़ी कैंट थाना क्षेत्र में बीती 28 तारीख की रात को हुई है. जहां पति और पत्नी में इस कदर झगड़ा हुआ की गुस्साई पत्नी ने नशे में धुत पति का गला दबाकर मौत की नींद सुला दिया. खुद को बचाने के‍ लिए उसने एक षड्यंत्र रचा, जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके. उसने हत्‍या की इस वारदात को आत्‍महत्‍या दिखाने के लिए उसने पति के गले में फंदा डालकर उसे लटका दिया. आरोपी महिला ने रात करीब 9.30 मिनट पर पुलिस को सूचना दी कि उसके पति ने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर दिया है. सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने महिला के पति का शव कब्जे में लिया और महिला से पूछताछ शुरू कर दी.

पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी महिला के बयानों पर शक हुआ. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस शक यकीन में बदल गया. पुलिस ने महिला से कड़ी पूछताछ की. जैसे ही पुलिस ने सख्‍ती शुरू की, तो महिला खुद ही बोल पड़ी कि उसी ने ही अपने पति की गला दबाकर हत्या की है. महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति शराबी था और उसको शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान करता था. महिला के दो छोटे मासूम बच्चे एक डेढ़ साल का, तो दूसरा 6 साल का बेटा है. जिनके लालन पोषण के भी महिला को दर-दर भटकना पड़ रहा था. महिला घरों में साफ सफाई का काम करती थी.



पति की हत्या के आरोप में जब महिला को कोर्ट में पेश किया गया तो आरोपी महिला के साथ महिला के दोनों बच्चो को कोर्ट ने 14 दिन की न्याययिक हिरासत में महिला के साथ  जेल भेज दिया. मूल रूप से बिहार के रहने वाला  मृतक राम कुमार झा अपनी पत्नी के साथ देहरादून के बिंदाल कॉलोनी प्रकाश नगर में किराए के मकान पर रहता था. मृतक राम कुमार झा अपने परिवार को चलाने के लिए देहरादून में मिस्त्री का काम करता था और पत्नी घरों में साफ-सफाई की काम करती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज