Home /News /uttarakhand /

देहरादून: OLX पर मैनेजर की नौकरी के नाम पर महिला से ठगी, 50000 रुपये का लगाया चूना

देहरादून: OLX पर मैनेजर की नौकरी के नाम पर महिला से ठगी, 50000 रुपये का लगाया चूना

देहरादून में एक महिला से OLX पर नौकरी के नाम पर ठगी हुई है. (सांकेतिक फोटो)

देहरादून में एक महिला से OLX पर नौकरी के नाम पर ठगी हुई है. (सांकेतिक फोटो)

OLX cyber fraud: देहरादून में एक महिला से OLX पर नौकरी के नाम पर ठगी हुई है. महिला ने नौकरी के लिए OLX पर विज्ञापन देखकर उसमें दिए गये नम्बर से सम्पर्क किया. इसके बाद प्राइवेट कम्पनी में स्टोर मैनेजर की पोस्ट पर नौकरी के नाम पर उसके साथ ठगी हो गई.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. देहरादून में एक महिला से OLX पर नौकरी के नाम पर ठगी हुई है. मामला पटेलनगर क्षेत्र इलाके में स्थित एक महिला से जुड़ा है, जिसने नौकरी के लिए OLX पर आये विज्ञापन को देखकर उसमें दिए गये नम्बर से सम्पर्क किया. इसके बाद व्यक्ति ने प्राइवेट कम्पनी में स्टोर मैनेजर की पोस्ट पर नौकरी दिलवाने की बात कहते हुए उसके साथ ठगी की.

बताया गया है कि ठगों ने महिला से प्रोसेसिंग फीस, रजिस्ट्रेशन फीस, वेरिफिकेशन फीस, ड्रेस और अन्य किट के साथ ऑनलाइन ट्रेनिंग फीस के नाम पर करीब 50 हजार रुपये अलग-अलग खातों में भेजी. वहीं ठगों ने पीड़ित महिला से नौकरी के लिए अन्य 20 हजार की डिमांड की गई, लेकिन जब पैसे देने में महिला ने असमर्थता बताई तो ठगों ने नौकरी न देने की बात कह कर पैसे भी वापस नहीं लौटाये. इसके बाद अपने को ठगी का शिकार मानते हुए महिला ने देहरादून के साइबर थाने में तहरीर दी. साइबर थाने से हुई जांच के बाद थाना पटेलनगर में मुकदमा दर्ज हुआ है.

पीड़ित महिला दीपा शुक्ला द्वरा बताया गया कि ठगी करने वाले सभी व्यक्तियों ने स्वयं को डिटेलिया कम्पनी का कर्मचारी बताया, जिसके बाद उन्होंने पीड़ित महिला से अलग अलग खातों में पैसे डलवाए, लेकिन न नौकरी मिली और न ही पैसे मिले. इस मामले पर एडिशनल एसपी हिमांशु वर्मा का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है, क्यूंकि मामला OLX फॉड का है जिसपर छानबीन की जा रही है. एडिशनल एसपी हिमांशु वर्मा ने लोेगों से भी अपील की है कि इस तरह के फॉड से बचें और किसी भी प्रकार की नौकरी के लिए पैसे न दें. अगर कोई पैसे मांगता है तो पुलिस का सहारा लें. क्यूंकि न सरकारी और न ही गैर सरकारी नौकरी के लिए पैसे मांगे जाते हैं ये फॉड है.

Tags: Cyber Fraud, Dehradun news, OLX, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर