महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, GRP ने ट्रेन रुकवाकर कराया अस्पताल में भर्ती

दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया दिया जिसके बाद जीआरपी कर्मियों ने रुड़की में ट्रेन रुकवाकर जच्चा- बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया.

एएनआई
Updated: August 31, 2019, 6:37 PM IST
महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, GRP ने ट्रेन रुकवाकर कराया अस्पताल में भर्ती
महिला ने चलती ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
एएनआई
Updated: August 31, 2019, 6:37 PM IST
बिहार की एक महिला ने चलती ट्रेन (Running Train) में बच्चे को जन्म दिया. यह घटना शुक्रवार की है. ट्रेन में गर्भवती महिला (Pregnant woman) को प्रसव पीड़ा (Pregnancy Pain) होने पर रेल पुलिस के कर्मियों और ट्रेन से सफर कर रहीं महिलाओं ने उसकी सहायता की. बच्चे को जन्म देने वाली वाली यह महिला दुर्गियाना एक्सप्रेस (Durgiana-express) ट्रेन से सफर कर रही थी.

दुर्गियाना एक्सप्रेस को रुड़की में जीआरपी ने रुकवाया

गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (Government Railway Police) के सब- इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि हमें यह पता चला कि एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई है तो हमने दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन रुड़की स्टेशन पर ट्रेन रूकवाई. गौरतलब है दुर्गियाना एक्सप्रेस का रुड़की स्टेशन पर ठरहाव (Stoppage at Station) नहीं है. हमलोग प्रसूता के पास गए. हम लोगों ने नवजात और उसकी मां को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. सीमा नाम की यह महिला बिहार में स्थित अपने घर जा रही थीं तभी ट्रेन में उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

जीआरपी के सब-इंस्पेक्टर अमित कुमार


ट्रेन में साथ सफर कर रहीं महिलाएं बनीं सहायक 

जीआरपी के सब-इंस्पेक्टर अमित कुमार ने उस ट्रेन से सफर कर रहीं उन महिलाओं को धन्यवाद दिया, जिन्होंने प्रसूता को बच्चा जनने के समय सहायता की. अमित कुमार ने कहा, हम लोगों की तो यात्रियों की हर हाल में मदद करने की ड्यूटी ही है'.

ये भी पढ़ें- 485 करोड़ की क्रिप्टो करेंसी के चक्कर में गई थी शकूर की जान
Loading...

देहरादून में घर में ही महिला की गोली मारकर हत्या, पति घायल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...