Home /News /videos /

bada mangal 2022 devotees flock to hanuman temple on the first big mangal in lucknow bhandaras took place at various places

Bada Mangal 2022:-लखनऊ में पहले बड़े मंगल पर हनुमान मंदिर में भक्तों का तांता,जगह-जगह हुए भंडारे

X

17 मई को जेेष्ठ माह का पहला बड़ा मंगल प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी धूमधाम से मनाया गया.कोरोना के कारण पिछले 2 सालों से सूने पड़े हनुमान मंदिर इस बड़े मंगल पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली.बात करें हनुमान सेतु की तो सुबह पांच बजे से ही भक्तों के लिए यहां पर मंदिर के द्व?

अधिक पढ़ें ...

    अंजलि सिंह राजपूत,लखनऊ

    17 मई को जेेष्ठ माह का पहला बड़ा मंगल प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी धूमधाम से मनाया गया.कोरोना के कारण पिछले 2 सालों से सूने पड़े हनुमान मंदिर इस बड़े मंगल पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली.बात करें हनुमान सेतु की तो सुबह पांच बजे से ही भक्तों के लिए यहां पर मंदिर के द्वार खोल दिए गए थे.जो कि रात 12 बजे तक खुले रहे.यहां पर 10,000 से भी ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए. इस अवसर पर हनुमान सेतु को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया था और पूरा वातावरण बजरंगबली की भक्ति से सराबोर दिखा.

    गर्मी से बचाव और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
    हनुमान सेतु में भक्तों को गर्मी से बचाने के लिए कूलर और पंखों की भी व्यवस्था की गई थी.मंदिर के मुख्य द्वार को पर्दा लगा कर ढक दिया गया था.पीछे के द्वार से प्रवेश कराया जा रहा था. सुरक्षा के मद्देनजर भी यहां पर भारी पुलिस फोर्स लगाई गई थी.

    अपने अपने अंदाज में पहुंचे भक्त

    भक्तों ने हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए बूंदी और बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाया.आलम यह था कि कई किलोमीटर दूर से नंगे पैर चलकर दर्शन करने पहुंचा तो कोई घंटो एक पैर पर खड़े होकर हनुमान जी से प्रार्थना करता नजर आया.तो वहीं चौक के लेटे हुए हनुमान मंदिर और प्राचीन हनुमान मंदिर की बात करें तो यहां पर भी महाआरती का आयोजन किया गया.इसके अलावा सामूहिक सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया गया. शहर में जगह-जगह मंदिरों के बाहर चौराहों पर और नुक्कड़ पर लोगों ने भंडारे का आयोजन भी किया.जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया.इसके अलावा घरों में भी लोगों ने सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर