Home /News /videos /

मासूम बच्चे के सर में फंसा कुकर ,कई घंटों बाद ग्लाइडर मशीन से काटकर निकाला देखे वीडियों

मासूम बच्चे के सर में फंसा कुकर ,कई घंटों बाद ग्लाइडर मशीन से काटकर निकाला देखे वीडियों

बच्चे

बच्चे के सर में फंसा कुकर

आगरा लोहामंडी के अन्तर्गत खाती पाड़ा क्षेत्र में एक डेढ़ वर्ष के मासूम बच्चे ने खेलते- खेलते कुकर को सर में फंसा लिया. दो घंटे की कड़ी मशक्कत क बाद काटा गया कुकर

    आगरा लोहामंडी के अन्तर्गत खाती पाड़ा क्षेत्र में एक डेढ़ वर्ष के मासूम बच्चे ने खेलते- खेलते कुकर को सर में फंसा लिया. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टरों की टीम ने कुकर को ग्लाइडर से काट कर बच्चे का सर बाहर निकाला. कुकर से बच्चे का सर निकलने पर परिवार वालों की जान में जान आई.
    बच्चे का नाम हसन रजा है वह कोसी कला मथुरा का रहने वाला है.  बच्चा अपनी मां के साथ अपने नाना के घर आगरा के लोहामंडी खातीपाड़ा आया था.शुक्रवार को मासूम ने खेलते समय कुकर के अंदर सर डाल दिया.सर फंसने पर मासूम छटपटाने लगा, परिजनों ने अपने स्तर से काफी प्रयास किया पर कुकर नहीं निकाल पाए.

    डॉक्टर की सूझबूझ से बची बच्चे की जान 

    कुकर न निकलने पर परिजन मासूम को लेकर राजामंडी क्षेत्र स्थित एम एम चैरिटेबल अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने बच्चे को ऑपरेशन थियेटर ले जाकर कुकर निकालने के प्रयास किये पर कुकर नहीं निकल पाया.अंत मे डॉक्टरों ने ग्लाइडर मशीन से कुकर को काट कर बच्चे को बचाया.

    फ़रत खान ने बताया कि जब बच्चे को उनके पास लाया गया तो वो काफी परेशान था. हमारे साथ परेशानी यह थी कि बालक का सर अंदर फंसा होने के कारण हम बालक को बेहोश नहीं कर सकते थे.बल्कि लगातार हिल डुल रहा था. सर सबसे नाजुक जगह होती है. इसलिए कुकर काटते समय बहुत सावधानी बरतनी पड़ी.परिवार की माली हालत बहुत अच्छी नहीं थी इस कारण उनसे कोई फीस नहीं ली गयी.बच्चा अब बिल्कुल स्वस्थ्य है.वहीं डॉ फ़रत खान ने लोगों से अपील करते हुए ऐसी घटनाओं से बच्चों को बचा कर रखें.

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर