Home /News /videos /

lucknow university has sought applications for research merit scholarship know how much scholarship will be given to the girl students

Lucknow University:-शोध मेधा छात्रवृत्ति के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने मांगे आवेदन,जानिए छात्राओं को कितनी मिलेगी स्कॉलरशिप

शोध मेधा छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है. इसके अलावा https://forms.gle/E78qqN7zfPvhYiWv9 इस लिंक पर भी आप जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत,लखनऊ

    लखनऊ विश्वविद्यालय ने महिलाओं की रिसर्च और हायर एजुकेशन में भागीदारी को बढ़ाने के लिए शोध मेधा छात्रवृत्ति को लेकर आवेदन मांगे हैं.इस आवेदन को जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून है.शोध मेधा छात्रवृत्ति के तहत लखनऊ विश्वविद्यालय अपनी ओर से 5000 रूपए प्रतिमाह की स्कॉलरशिप देगा.ताकि छात्राएं अपनी रिसर्च से जुड़ी या दूसरी जरूरतों को पूरा कर सकें.आवेदन फॉर्म की स्क्रीनिंग एक कमेटी के द्वारा की जाएगी और दसमेधावी छात्राओं को यह स्कॉलरशिप दी जाएगी.

    ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

    शोध मेधा छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा https://forms.gle/E78qqN7zfPvhYiWv9 इस लिंक पर भी जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरा जा सकता है.इसके अलावा लखनऊ विश्वविद्यालय केमोबाइल ऐप पर भी जाकर इससे जुड़ी जानकारी लेकर फॉर्म भरा जा सकता है.लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से चुनी गई छात्राओं की अंतिम सूची भी ऑनलाइन अपडेट की जाएगी.

    ये हैं पात्रता के मानक

    लखनऊ विश्वविद्यालय में शोध मेधा छात्रवृत्ति के लिए कुछ मानक भी तय किए हैं.इन मानकों के अनुसार आवेदन करने वाली छात्राएं नेट,नेट एलएस या फिर गेट उत्तीर्ण किए होनी चाहिये.साथ ही छात्रा पीएचडी लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में पंजीकृत छात्रा के रूप में दर्ज होनी चाहिए और उसे किसी भी दूसरे स्त्रोत से स्कॉलरशिप न मिल रही हो या किसी भी प्रकार की कोई दूसरी वित्तीय सहायता न मिल रही हो.छात्रवृत्ति की प्रारंभिक अवधि एक वर्ष के लिए होगी.

    ऐसे पहुंचे विश्वविद्यालय
    अगर आप लखनऊ में नए हैं तो आपको विश्वविद्यालय के लिए हजरतगंज चौराहे से परिवर्तन चौक चौराहे की ओर बढ़ना होगा.इसके बाद हनुमान सेतु मंदिर की तरफ बढ़कर हनुमान सेतु मंदिर के मुख्य द्वार के ठीक सामने विश्वविद्यालय का प्रवेश द्वार है.यहां पर आप अपने निजी वाहन,मेट्रो या लोकल ट्रांसपोर्ट के माध्यम से बड़ी ही आसानी से पहुंच सकते हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर