Home /News /videos /

Agra News:- खुले में कूड़ा जलाते पकड़े जाने पर होगी FIR 

Agra News:- खुले में कूड़ा जलाते पकड़े जाने पर होगी FIR 

खुले

खुले में कूड़ा जलाने पर होगी सख्त कार्रवाई

आगरा के कमिश्नर अमित गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई है और आदेश दिया है कि अगर अधिकारियों के क्षेत्र में कहीं भी खुले में कूड़ा ना जलाया जाए.इतना ही नही कूड़ा जलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए और पकड़े जाने पर एफआईआर भी दर्ज की जाए.

अधिक पढ़ें ...

    बीते कई दिनों से आगरा की हवा बेहद जहरीला हो चुकी है.एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार पहुंच चुका है.आए दिन शहर में से ऐसी खबरें आ रही हैं कि शहर के अलग-अलग जगहों पर कूड़ा जलाया जाता है. इन खबरों के आधार पर आगरा के कमिश्नर अमित गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई है और आदेश दिया है कि अगर अधिकारियों के क्षेत्र में कहीं भी खुले में कूड़ा ना जलाया जाए.इतना ही नही कूड़ा जलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए और पकड़े जाने पर एफआईआर भी दर्ज की जाए.

    आगरा की फिजाओं में खुल रहा है कार्बन
    यू तो आगरा की हवा पहले से ही बेहद खराब है,लेकिन आगरा शहर में कूड़ा जलाए जाने के बाद से अब हवा में कार्बन मोनो वह कार्बन ऑक्साइड की मात्रा तेजी से बढ़ रही है.जिसकी वजह से लोगों के फ़ेफ़डे जवाब दे रहे हैं.लोगों को चेस्ट संबंधित परेशानियां हो रही हैं. वहीं आंखों में जलन की समस्या देखी जा रही है.एसएन मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पतालों में ऐसे मरीजों की तादाद बढ़ी है.प्रदूषण को कम करने के लिए अधिकारियों की नींद खुली है और हरकत में आए हैं.

    शहर में उड़ी धूल तो होगी कार्यवाही
    जिन लोगों के घर या मकान बन रहे हैं या कंट्रक्शन का काम चल रहा है उनको खासतौर पर एहतियातन बरतने के लिए कहा गया है. निर्माण सामग्री को ढक कर रखना होगा और उसके ऊपर नियमित पानी का छिड़काव भी करना होगा.यहां तक कि आगरा के कमिश्नर ने यह आदेश दिया है कि रोजाना बाजारों व धूल वाली जगहों पर झाड़ू लगाने से पहले पानी का छिड़काव बेहद जरूरी है. अति सूक्ष्म कणों की संख्या हवा में तेजी से घुल रही है और उसी को कम करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं .

    हरिकांत शर्मा की रिपोर्ट

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर