लाइव टीवी

बुर्कीना फासो में हुआ हमला, 10 लोगों की मौत

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 9:34 AM IST
बुर्कीना फासो में हुआ हमला, 10 लोगों की मौत
बुर्कीना फासो में सुरक्षा चौकी पर हुआ हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

माली (Mali) से लगती सीमा पर स्थित सुरक्षा चौकी पर हुए हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए है. इसमें पांच सुरक्षाकर्मी और पांच आम नागरिक शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 9:34 AM IST
  • Share this:
औगाडौगू. पश्चिम अफ्रीकी देश (West African country) के उत्तरी क्षेत्र में अकसर हमले होते रहते हैं, उत्तरी बुर्कीना फासो (Burkina Faso) में माली से लगती सीमा पर स्थित सुरक्षा चौकी पर हुए हमले में कम से कम 5 जवान और 5 आम नागरिक मारे गए.

इस बारे में एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सोमवार सुबह बड़ी संख्या में पहुंचे हथियारबंद लोगों ने ओउर्सी (Oursi) स्थित सुरक्षा चौकी पर हमला किया. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच कई घंटे तक संघर्ष चलता रहा. इस बीच, हमलावर चौकी में घुसने में कामयाब भी हो गए. इसमें पांच सुरक्षाकर्मी और पांच आम नागरिक भी मारे गए है.

देश के उत्तरी प्रांतों में लगातार जिहादी हमले हो रहे हैं. रविवार को ऐसे ही एक हमले में उत्तरी बुर्कीना फासो शहर के उप-महापौर समेत चार लोग मारे गए थे. इससे पहले एक मस्जिद में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 16 लोगों की मौत हो गई थी.

एएफपी के रिपोर्ट के अनुसार, सलमोसी के एक गांव में कुछ हथियार बंद लोगों ने मस्जिद पर हमला किया. मस्जिद में घुसते ही बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इसमें 16 लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. इन बंदूकधारियों की पहचान के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है.

रिपोर्ट के अनुसार, सालमोसी की मस्जिद में ये हमला शुक्रवार शाम 7 से 8 के बीच किया गया.

बुर्कीना फासो आर्थिक रूप से कमजोर और राजनीतिक रूप से अस्थिर देश है. इसके सुरक्षाबलों के पास पर्याप्त हथियार भी नहीं हैं. न ही उन्हें उचित प्रशिक्षण मिला है और न ही उन लोगों के पास धन की उचित व्यवस्था है जिसके कारण बल धन की कमी से जूझ रहा है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : तुर्की ने ISIS सरगना बगदादी की बहन रसमिया को सीरिया में पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...