लादेन के खात्मे के 10 साल पूरे, बाइडेन ने कहा- अमेरिका पर दोबारा नहीं होने देंगे आतंकी हमला

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

बाइडेन ने एक बयान में कहा कि 11 सितंबर के हमले के बाद अमेरिका ने दस साल तक अलकायदा के नेताओं की तलाश की और लादेन का पता लगाकर उसे जहन्नुम तक पहुंचा दिया.

  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) को मार गिराए जाने के दस साल पूरे होने के मौके पर सोमवार को संकल्प लिया कि अमेरिका देश में दोबारा आतंकवादी हमला होने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेगा. अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को हुए हमले के बाद भूमिगत हुए अलकायदा के नेता लादेन को अमेरिका के विशेष अभियान बलों ने एक मई 2011 को पाकिस्तान के ऐबटाबाद शहर में एक हमले में मार गिराया था.

बाइडेन ने एक बयान में कहा कि 11 सितंबर के हमले के बाद अमेरिका ने दस साल तक अलकायदा के नेताओं की तलाश की और लादेन का पता लगाकर उसे जहन्नुम तक पहुंचा दिया.

अपने लोगों को कभी नहीं भूलेंगे

उन्होंने कहा, 'हम 9/11 हमले में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों से वादा करते हैं कि हम उन्हें कभी नहीं भूलेंगे. साथ ही हम संकल्प लेते हैं कि अमेरिका कभी भी अपनी जमीन पर दोबारा ऐसा हमला होने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेगा और अमेरिकी लोगों की रक्षा करता रहेगा.'


माना जाता है कि अमेरिकी अधिकारियों ने ओसामा बिन लादेन के शव को समुद्र में दफन किया था. उन्हें इस बात की आशंका थी कि अगर इस आतंकवादी को जमीन पर दफन किया जाएगा, तो इसके हितैषियों के लिए वह जगह आकर्षण का केंद्र बन जाएगी. अमेरिकी अधिकारियों ने इस बात की कभी पुष्टि नहीं की कि उन्होंने लादेन के शव को कहां दफन किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज