लाइव टीवी

लंदन की सड़कों पर रात भर मना प्रिंस की शादी का जश्न!

News18India
Updated: April 30, 2011, 2:49 AM IST

पैरों में घूंघरू, हाथ में रुमाल और डिजाइनर ड्रेस! शाही धुन पर नाच-गानों का ऐसा दौर पूरे ब्रिटेन में चलता रहा। मौका युवराज की शादी का जो था, सो भला आम लोग इससे कैसे अछूते रहते।

  • News18India
  • Last Updated: April 30, 2011, 2:49 AM IST
  • Share this:
लंदन। पैरों में घूंघरू, हाथ में रुमाल और डिजाइनर ड्रेस! शाही धुन पर नाच-गानों का ऐसा दौर पूरे ब्रिटेन में चलता रहा। मौका युवराज की शादी का जो था, सो भला आम लोग इससे कैसे अछूते रहते। रात भर लोग थिरकते रहे, पार्टियां होती रहीं। राजकुमार विलियम और केट की शादी की सारी रस्म लंदन के बकिंघम पैलेस में हुई। जाहिर है सबका शामिल हो पाना संभव नहीं था, जो गए सो गए, पर जो नहीं गए उन्होंने भी जश्न मनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। देशभर में ऐसी सैकड़ों पार्टियां आयोजित हुई, गली कूचे से लेकर होटलों तक।

सदी की सबसे महंगी शादी के मौके पर लोगों ने खुद तो मस्ती की ही। केट मिडलटन के गांव बकलबरी में बेटी की शादी की खुशी में बत्तख दौड़ का आयोजन किया गया। गले में लाल हरे पट्टे बांधकर ये बत्तख दौड़ पड़े। ठीक प्रिंस विलियम की बारात में शामिल कारों की तरह, जो बत्तख जीतेगा उसके मालिक पर इनामों की बौछार होगी।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के निवास डाउनिंग स्ट्रीट में भी पार्टी हुई। नाच गाने का भी आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री निवास के अलावा और भी कई जगह युवराज की शादी का जश्न मनाया गया। न दावत देने वालों की कोई कमी थी और न ही लेने वालों की। फिर क्या था, लोगों ने खूब मस्ती की।



इंग्लैंड की नहीं दुनिया के कई देशों में राजकुमार की शादी की जश्न मनाया गया। अमेरिका के सिनेमा हॉल में शादी को लाइव दिखाया गया। साथ में खाने पीने का इंतजाम भी था और ये सब कुछ बिल्कुल मुफ्त। उधर, अफगानिस्तान में तैनात ब्रिटिश सैनिकों ने भी इस शाही शादी का लाइव नजारा देखा।



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2011, 2:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading