पाकिस्तान में 103 साल का कोरोना मरीज हुआ स्वस्थ, हाल में हुई पांचवीं शादी

पाकिस्तान में 103 साल का कोरोना मरीज हुआ स्वस्थ, हाल में हुई पांचवीं शादी
103 वर्ष के अजीज अब्दुल अलीम ने कोरोना वायरस को मात दी.

पाकिस्तान (Pakistan) में 103 वर्ष के बुजुर्ग (Hunderd and three years) को कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण हो गया था. उन्होंने कोरोना वायरस को मात दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 11:16 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में 103 वर्ष के बुजुर्ग (Hunderd and three years) को कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण हो गया था. उन्होंने कोरोना वायरस को मात दे दी. वे दुनिया में इस वायरस से संक्रमित होने वाले और उससे ठीक होने पहले सबसे बड़ी उम्र के बुजुर्ग हैं. उनका इलाज करने वाले डॉक्टर और उनके परिवार के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के बीच अजीज अब्दुल अलीम नाम के बुजुर्ग का दुरुस्त होकर घर लौटना अपने आप में एक बड़ी बात है.

बुजुर्ग चित्राल गांव के निवासी हैं

अ​​जीज जुलाई माह की शुरूआत में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इमरजेंसी रेस्पांस सेंस्टर में दाखिल कराए गए थे. वे पूरी तरह से ठीक होने के बाद पिछले सप्ताह घर वापस लौटे. अजीज पर्वतीय जिला चित्राल ​के गांव के निवासी हैं. उनका गांव चीन और अफगानिस्तान के बॉर्डर के पास पड़ता है.



'कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर हम परेशान हो गए थे'
अजीज के बेटे सोहैल अहमद ने रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि मेरे पिता को जब कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ और इसकी खबर मेरे घरवालों को लगी तो उनकी उम्र को देखते हुए बहुत परेशान हो गए. हालांकि, अब उनको लेकर हम किसी तरह की चिंता नहीं कर रहे हैं.

बड़ी-बड़ी मुसीबतें देखीं, कोरोना से नहीं घबराता हूं: अजीज

अहमद ने अपने पिता से हुई बातचीत के आधार पर यह कहा कि मेरे पिता का मानना है कि उन्होंने जिंदगी में बहुत बड़ी-बड़ी मुसीबतें देखीं हैं इसलिए उसे कोरोना वायरस डरा नहीं सकता है. हालांकि हॉस्पिटल से लौटने के बाद अजीज ने आइसोलेशन में रहने के सुझाव को मानने से इंकार कर दिया.

चौथी पत्नी से ले चुके हैं तलाक

अजीज अपनी 70 साल की अवस्था तक लकड़ी का काम करते रहे. वे अपनी तीन बीवियों, नौ बेटों और एक बेटी के साथ रह रहे हैं. बेटे अहमद ने कहा कि वह खुद 50 साल का हो गया है. उन्होंने बताया कि उसके पिता अपनी चौथी पत्नी से अलग हो चुके हैं और पांचवीं शादी कर ली है.

ये भी पढ़ें: फेस मास्क पहनना हुआ अनिवार्य तो व्यक्ति ने निजी अंग पर लगाया और घूम आया बाजार

मूसलाधार बारिश से भारत-नेपाल-भूटान-बांग्लादेश के 40 लाख बच्चे प्रभावित: यूनिसेफ

आगा खान हेल्थ सर्विस इमरजेंसी सेंटर के सीनियर डॉक्टर शरद नवाज ने कहा कि अजीज को आइसोलेशन और इलाज के दौरान मानसिक और नैतिक समर्थन भी दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading