ब्राजील की हाई सिक्योरिटी जेल पर हमला, 105 कैदी भागे, 55 अब भी फरार

समाचार एजेंसी ने जेल प्रशासन के हवाले से बताया कि चार वाहनों पर सवार 20 लोग राइफल और विस्फोटकों के साथ जेल परिसर के पास पहुंचे और गार्ड पोस्ट, बैरेक और जेल के मुख्य द्वार पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी.

Anoop Padey | आईएएनएस
Updated: September 11, 2018, 12:06 PM IST
ब्राजील की हाई सिक्योरिटी जेल पर हमला, 105 कैदी भागे, 55 अब भी फरार
प्रतीकात्मक
Anoop Padey | आईएएनएस
Updated: September 11, 2018, 12:06 PM IST
ब्राजील में परेबा की बेहद सुरक्षित मानी जाने वाली जेल से भागे 105 कैदियों में से 50 कैदियों को पकड़ लिया गया है, जबकि 55 अभी भी फरार हैं.

समाचार एजेंसी ने जेल प्रशासन के हवाले से बताया कि चार वाहनों पर सवार 20 लोग राइफल और विस्फोटकों के साथ जेल परिसर के पास पहुंचे और गार्ड पोस्ट, बैरेक और जेल के मुख्य द्वार पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों और हमलवारों के बीच गोलीबारी के दौरान जेल का मुख्य गेट गिर गया. इस दौरान जेल से 105 कैदी फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने 50 कैदियों को फिर से गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं हथियरों से लैस हमलवारों के एक और समूह ने पास के हाईवे को जाम कर एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी. घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है. पुलिस दोनों घटनाओं के तार एक दूसरे से जूड़े होने की जांच कर रही है. एहतियात के तौर पर परेबा की फेडरल यूनिवर्सिटी, कुछ स्कूल, अस्पताल बंद हैं.

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 12:01 PM ISTVIDEO- CM ममता बनर्जी ने पियानो पर छेड़ी 'हम होंगे कामयाब' की धुन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर