न्यायाधीशों और कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद पाकिस्तान की 11 अदालतें सील

पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. (फाइल फोटो)
पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Corona virus in Pakistan) से अब तक 6795 मौतें हो चुकी हैं. अंग्रेजी अखबार डॉन के मुताबिक, जुलाई के बाद गुरुवार को पहली बार देश में रोज मिलने वाले मामलों की संख्या एक हजार के पार गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 6:19 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. कोरोना वायरस का कहर पाकिस्तान की कानून व्यवस्था पर भी पड़ता नजर आ रहा है. गुरुवार को राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में न्यायाधीशों और कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 11 अदालतों को सील (Court Sealed) कर दिया गया है. इसके अलावा संक्रमित होने वालों में कुछ वकील भी शामिल हैं. बार एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को जारी नोटिस में कहा गया है कि 11 न्यायाधीश और कर्मचारी संक्रमित हुए हैं और इसलिए अदालतें अगले 14 दिनों के लिए बंद रहेंगी.

मीडिया में शुक्रवार को आई खबरों के मुताबिक सील की गई अदालतों में तीन अदालतें अतिरिक्त एवं सत्र न्यायाधीशों की हैं. इनके अलावा एक वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश और सात सिविल न्यायाधीशों की अदालतों को संक्रमण (Infection) की वजह से सील किया गया है. इस्लामाबाद बार एसोसिएशन के सचिव नबील ताहिर मिर्जा ने डॉन अखबार को बताया कि जिला एवं सत्र न्यायालय के अंतर्गत 70 अदालतें काम करती हैं, जिनमें से 11 अदालतों को 12 न्यायाधीशों और कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है.

पाकिस्तान में कोरोना के हाल
पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, देश में कुल 3,32,186 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 3,13,527 लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान में कोरोना से मौत का आंकड़ा 6,795 है. अखबार के मुताबिक, गुरुवार को देश में कुल 1055 मरीज मिले थे. पाक में संक्रमितों का आंकड़ा पहली बार जुलाई के बाद एक हजार के पार गया था. 29 जुलाई को यहां 1074 मरीज मिले थे. (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज