लाइव टीवी

जॉर्डन: घर में आग लगने से 13 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 9:45 AM IST
जॉर्डन: घर में आग लगने से 13 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत
आग लगने से पाकिस्तान के नागरिकों की मौत

जॉर्डन (Jordan) में सात बच्चों और चार महिलाओं समेत 13 पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistanis) की उनके घर में आग लगने से मौत हो गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 9:45 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद/अम्मान. जॉर्डन (Jordan) के शुनेह इलाके में एक घर में आग लगने से 13 पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistanis) की मौत हो गई. इनमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सोमवार तड़के लगी आग में तीन पाकिस्तानी घायल हुए हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है. बताया जा रहा है कि आग 2 दिसंबर रात करीब 2 बजे लगी थी.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग
बयान में कहा गया है, जॉर्डन में सात बच्चों और चार महिलाओं समेत 13 पाकिस्तानी नागरिकों की उनके घर में आग लगने से मौत हो गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है. ये लोग अम्मान से 40 किलोमीटर दूर करामा शहर में रह रहे थे. वे सिंध प्रांत के दादू जिले के जोया परिवार से संबंध रखते थे. घटना में परिवार के मुखिया अली शेर जोया बच गए.

सरकार ने दिये जांच के आदेश

परिवार कथित रूप से 1970 के दशक में पाकिस्तान से जॉर्डन चला गया था, जहां वह खेती/किसानी का काम कर रहा था. जॉर्डन के प्रधानमंत्री उमर अल-रज़ाज़ ने गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को आग के बाद के हालात का पता लगाने का निर्देश दिया है.

जार्डन में कई पाकिस्तानियों के घर
मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी दूतावास पीड़ितों के रिश्तेदारों के लगातार संपर्क में हैं जो जॉर्डन में रहते हैं. वहां के राजदूत और दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी परिवार के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं. जॉर्डन में हजारों पाकिस्तानियों का घर है, उनमें से कई खेती करते हैं.इस घटना पर अपनी संवेदना भी व्यक्त करते हुए जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को घटना के बारे में जानकारी दी. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : बुर्किना फासो के चर्च में गोलीबारी, कम से कम 14 लोगों की मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर