डायपर न बदलने से 13 साल की बच्ची की मौत, मां पर मामला दर्ज

मामले की जांच कर रहे अधिकारी मेलिंडा टेम्पलिस ने कोर्ट को बताया कि 13 साल की ब्रियाना गैसर्ट चलने, बोलने और अपनी देखभाल करने में असमर्थ थी.

News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 10:23 AM IST
डायपर न बदलने से 13 साल की बच्ची की मौत, मां पर मामला दर्ज
ब्रियाना की मां निकोल गैसर्ट (तस्वीर सोर्स - एपी)
News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 10:23 AM IST
यूएस के एपिलटन शहर में एक मां पर उसकी अपाहिज बच्ची की मौत के मामले में आरोपी बनाया है. महिला के मुताबिक, उसे याद ही नहीं कि आखिरी बार उसने अपनी 13 साल की अपाहिज बच्ची का डायपर कब बदला था. साफ-साफाई में लापरवाही और इन्फेक्शन की वजह से बच्ची की जान चली गई.

मामले की जांच कर रहे अधिकारी मेलिंडा टेम्पलिस ने कोर्ट को बताया कि 13 साल की ब्रियाना गैसर्ट चलने, बोलने और अपनी देखभाल करने में असमर्थ थी. देखभाल में बरती गई लापरवाही और साफ-सफाई न होने की वजह से उसकी जान चली गई. अधिकारियों के मुताबिक, मां की अनदेखी की वजह से ब्रियाना ने अपने आखिरी दिनों में बहुत संघर्ष किया.

ये भी पढ़ें: फैशन डिजाइनर केट स्पेड की मौत, न्यूयॉर्क पुलिस ने आत्महत्या की पुष्टि की

जिस पुलिस अधिकारी को निरीक्षण के दौरान ब्रियाना की लाश 29 मई 2017 को मिली थी, उन्होंने बताया "ब्रियाना के कमरे से असहनीय बदबू आ रही थी, खराब खाने और लाश के सड़ने जैसी गंध से जाहिर था कि ब्रियाना की मौत कुछ दिनों पहले ही हो चुकी थी."

जांच अधिकारी के मुताबिक ब्रियाना की मां निकोल गैसर्ट अपनी बेटी को घर पर अकेला छोड़ 'मेमोरियल डे' मनाने के लिए बाहर गई हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि निकोल को पता नही कि उन्होंने कब  आखिरी बार अपनी बेटी को खिलाया, नहलाया और उसका डायपर चेंज किया.

अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक घाव में जहर फैलने और ब्लड इन्फेक्शन की वजह से ब्रियाना की मौत हुई. शिकायत में बताया गया कि ब्रियाना के डायपर के नीचे की स्किन पहले ही सड़ना शुरू कर चुकी थी.

फिलहाल इस मामले में बच्ची की मां निकोल पर मामला दर्ज कर लिया गया है और साथ ही उनपर 3 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है. मामले की अगली सुनवाई 19 जून को होगी.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर