पाकिस्तान में आतंकी हमला, बस से उतारकर 14 लोगों को मारी गोली

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बस पर हमला हो गया है.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 1:07 PM IST
पाकिस्तान में आतंकी हमला, बस से उतारकर 14 लोगों को मारी गोली
प्रतीकात्मक
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 1:07 PM IST
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बस पर हमला हो गया है. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह हमला मकरान कोस्टल हाइवे पर हुआ. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी. 15-20 हमलावरों ने 17 अप्रैल और 18 अप्रैल की दरम्यानी रात बुज़ी टॉप इलाके में और मकरान कोस्टल हाइवे पर कराची से ग्वादर जा रही 5 से 6 बसों को रोक लिया.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब में कलम कर दिया गया दो भारतीयों का सिर



हमलावरों ने बस में सवार यात्रियों के आई कार्ड चेक किए और उनमें से 16 को बस से उतारा और 14 गोली मार दी. वहीं दो यात्री भागने में कामयाब रहे और भागकर पास के चेकपोस्ट चले गए. दोनों घायलों का ओरमारा अस्पताल में इलाज चल रहा है.ये भी पढ़ें- एयरस्ट्राइक के 43 दिन बाद मीडिया को बालाकोट ले गया पाकिस्तान, पत्रकार ने बताए ये हाल

बलूचिस्तान के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मोहसिन हसन बट ने डॉन को बताया कि इस हमले में यात्रियों को निशाना बनाकर मारा गया, क्योंकि इससे पहले वह यात्रियों के आईडी चेक कर चुके थे जिसके बाद उन्हें करीब से गोली मारी गई. फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है. अभी तक हत्या के मकसद और यात्रियों की पहचान के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- आतंकी मसूद अजहर पर चीन मेहरबान, बोला- अमेरिका हमारे ऊपर दबाव नहीं बना सकता

बता दें ऐसा ही हमला 2015 में बलूचिस्तान के मास्टुंग इलाके में 2015 में हुई थी. उस वक्त बंदूकधारियों ने कराची की एक ट्रेन के दो डब्बों में सवार लगभग दो दर्जन यात्रियों का अपहरण कर उनमें से 19 लोगों को मार दिया था.

बता दें पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए एक आतंकवादी हमले में करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार