लाइव टीवी

बुर्किना फासो के चर्च में गोलीबारी, कम से कम 14 लोगों की मौत

भाषा
Updated: December 2, 2019, 9:55 AM IST
बुर्किना फासो के चर्च में गोलीबारी, कम से कम 14 लोगों की मौत
बुर्किना फासो के गिरजाघर में हमला (फोटो-प्रतीकात्मक)

एक सरकारी बयान में कहा गया कि नाइजर से लगती सीमा के पास हैनतोकुउरा (Hantoukoura) शहर में रविवार की प्रार्थना के दौरान हथियारों से लैस अज्ञात लोगों ने 'प्रोटेस्टेंट' गिरजाघर पर हमला किया.

  • Share this:
औगाडौगू. अफ्रीकी देश पूर्वी बुर्किना फासो (Burkina Faso) के एक गिरजाघर में रविवार को हुए हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. यहां श्रद्धालुओं को निशाना बनाकर इस साल कई हमले किए गए हैं. एक सरकारी बयान में कहा गया कि नाइजर से लगती सीमा के पास हैनतोकुउरा (Hantoukoura) शहर में रविवार की प्रार्थना के दौरान हथियारों से लैस अज्ञात लोगों ने 'प्रोटेस्टेंट' गिरजाघर पर हमला किया.

बयान में कहा गया कि दुर्भाग्य से इस हमले में 14 लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए. सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सैनिक हमलावरों की तलाश कर रहे हैं. हमलावर घटना को अंजाम दे कर स्कूटर से फरार हो गए थे.

गौरतलब है कि इस पश्चिमी अफ्रीकी देश में फरवरी से ईसाई समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. यहां पर लगातार हमले हो रहे हैं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई. अभी कुछ ही समय पहले माली से लगती सीमा पर स्थित सुरक्षा चौकी पर हुए हमले में कम से कम 5 जवान और 5 आम नागरिक मारे गए थे.

इस बारे में एक सुरक्षा सूत्र ने बताया था कि बड़ी संख्या में पहुंचे हथियारबंद लोगों ने ओउर्सी (Oursi) स्थित सुरक्षा चौकी पर हमला किया. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच कई घंटे तक संघर्ष चलता रहा. इस बीच, हमलावर चौकी में घुसने में कामयाब भी हो गए. इसमें पांच सुरक्षाकर्मी और पांच आम नागरिक भी मारे गए है.

डाबलू शहर में मई में कुछ बंदूकधारी हमलावरों ने एक चर्च पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इस हमले में चर्च के पादरी समेत छह लोगों की मौत हो गई. हमले को अंजाम देने के बाद हमलावर चर्च के बाहर बनी दुकानों में आग लगाकर भाग निकले. बताया जाता है कि हमले के बाद चर्च में मौजूद 20 से 30 लोग भागने लगे और उनमें से 6 लोगों की मौत हो गई. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : नेपाल : एंबुलेंस में शव लेकर जा रहे छह लोगों की सड़क हादसे में मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 9:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर