14 साल के लड़के ने 114 बार चाकू मारकर की लड़की की हत्‍या, अब वयस्‍क मानकर चलेगा केस

लड़के ने की है लड़की की हत्‍या. (Pic- Social Media)

लड़के ने की है लड़की की हत्‍या. (Pic- Social Media)

Florida Murder: लड़की की हत्‍या करने के आरोपी 14 साल के लड़के का नाम एडेन फुकी है. प्रारंभिक जांच में उसपर सेकंड डिग्री मर्डर का आरोप लगाया गया था.

  • Share this:

वॉशिंगटन. अमेरिका (United States) के फ्लोरिडा (Florida) में 14 साल के एक लड़के पर आरोप है कि उसने 13 साल की लड़की को 114 बार चाकू मारकर उसकी हत्‍या (Murder) की है. इस जघन्‍य अपराध को देखते हुए कोर्ट ने तय किया है कि अब उसे नाबालिग के बजाय वयस्‍क मानकर उस पर केस चलाया जाएगा. इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. साथ ही उसका केस भी जुवेनाइल कोर्ट से एडल्‍ट कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है. यह जानकारी स्‍टेट अटॉर्नी आरजे लैरिजा ने गुरुवार को दी है.

लड़की की हत्‍या करने के आरोपी 14 साल के लड़के का नाम एडेन फुकी है. प्रारंभिक जांच में उसपर सेकंड डिग्री मर्डर को आरोप लगाया गया था, लेकिन उसके पास इन आरोपों को बदलने के समय इतना वक्‍त नहीं था कि वह इसके खिलाफ याचिका दायर कर पाता.  स्‍टेट अटॉर्नी के अनुसार उसपर वयस्‍कों की तरह केस चलाने का निर्णय अपराध की जघन्‍यता को देखते हुए लिया गया है.

जिस 13 साल की लड़की को मारने का आरोप फुकी पर है, उसका नाम ट्रिस्‍टीन बैली है. 9 मई को सेंट जोंस काउंटी शेरिफ के ऑफिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार उसके परिवार ने बताया था कि आखिरी बार उसे मध्‍यरात्रि को देखा गया था. इसके बाद शाम 6 बजे उसकी खोज में अभियान चलाया गया. इस दौरान उसका शव एक तालाब के किनारे मिला था.

पुलिस के अनुसार फुकी को संदिग्‍ध के तौर पर गिरफ्तार किया गया था. स्‍टेट अटॉर्नी ने कहा कि 14 साल के फुकी को वयस्‍क मानकर उसपर फर्स्‍ट डिग्री मर्डर चार्ज लगाकर मुझे खुशी नहीं हो रही है. लेकिन जो कुछ भी हुआ है उसे देखकर यही लगता है कि यही आरोप उसपर लगाया जाना चाहिए.'
बैली के शरीर पर फुकी ने 114 बार चाकू मारा था. जांच में पता चला है कि इनमें से 49 वार उसके हाथों, कंधों और सिर पर किए गए हैं. यह डिफेंसिव प्रतीत होते हैं. वह अपने जीवन के लिए लड़ रही थी.

फुकी ने जिस चाकू से बैली को मारा था, वो पास के तालाब में मिला था. उस चाकू की नोंक लड़की की खोपड़ी के अंदर टूटकर रह गई थी. जांचकर्ताओं ने फुकी का डीएनए बैली के शरीर पर पाया था. बैली का डीएनए चाकू, फुकी के जूते और उसकी टी शर्ट पर पाया गया.




नए आरोपों के बाद फुकी को पहली बार शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. जज ने उसे सारी जानकारी दी. वह जेल में ही रहेगा. अगले 1 या 2 हफ्तों में उस पर दोष साबित किए जा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज