आतंकी समझ अमेरिकी वायुसेना ने अपने ही दोस्तों पर बरसा दिए बम, 17 की मौत

अफगान पुलिस सुरक्षा चेक पोस्ट से आतंकियों को पीछे धकेल ही रही थी कि अमेरिकी वायुसेना ने हवाई हमले कर दिए.

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 6:18 AM IST
आतंकी समझ अमेरिकी वायुसेना ने अपने ही दोस्तों पर बरसा दिए बम, 17 की मौत
अमेरिका की गलती से मारे गए अफगान पुलिस के 17 अधिकारी
News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 6:18 AM IST
अफगानिस्तान में अमेरिका की ओर से बड़ी चूक सामने आई है. यहां के हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकियों से मुकाबला करने पहुंची अफगान पुलिस पर ही गलती से अमेरिका ने बम गिरा दिए. इस हमले में 17 अफगान पुलिसकर्मी मारे गए जबकि 14 गंभीर रूप से घायल हो गए.

हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने बताया कि यह घटना हेलमंड प्रांत के नाहर-ए-साराज जिले की है. अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमेरिकी वायु सेना की ओर से मदद मांगी गई थी. बताया जाता है जब तक अमेरिका की ओर से मदद की गई तब तक हाईवे पर आतंकवादियों को सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए अफगान पुलिस को बुलाया गया था.



इसे भी पढ़ें :- अमेरिका में ग्रीन कार्ड के नियम में होगा बदलाव, भारतीयों को मिलेगा बड़ा मौका!

अफगान पुलिस सुरक्षा चेक पोस्ट से आतंकियों को पीछे धकेल ही रही थी कि अमेरिकी वायुसेना ने हवाई हमले कर दिए. इस हमले में आतंकियों को तो उतना नुकसान नहीं हुआ लेकिन अफगान पुलिस के 17 पुलिसकर्मी मारे गए. हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है. वहीं तालिबान की ओर से यारी यूसुफ अहमदी ने कहा है कि अमेरिका की सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों केा मार दिया, जिसमें चार कमांडर भी शामिल थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार