भारत में लॉकडाउन में फंसे 179 पाकिस्‍तानियों की वाघा बॉर्डर से होगी स्‍वदेश वापसी

ये पाकिस्तानी नागरिक आज पंजाब के अमृतसर शहर पहुंचेंगे और कल वाघा सीमा से होते हुए पाकिस्तान लौटेंगे.
ये पाकिस्तानी नागरिक आज पंजाब के अमृतसर शहर पहुंचेंगे और कल वाघा सीमा से होते हुए पाकिस्तान लौटेंगे.

ये लोग अपने रिश्तेदारों से मिलने भारत की यात्रा पर आए थे. इनमें कुछ मध्य प्रदेश में थे तो कुछ छत्तीसगढ़, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे. ये पाकिस्तानी आज पंजाब के अमृतसर शहर पहुंचेंगे और कल वाघा सीमा से होते हुए पाकिस्तान लौटेंगे.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्‍तान (Pakistan) से भारत (India) आए 179 पाकिस्तानी कल वाघा बॉर्डर (Wagah Border) के रास्ते स्वदेश लौटेंगे. सभी पाकिस्तानी अपने प्रियजनों से मिलने के लिए भारत आए थे. जानकारी के मुताबिक ये लोग भारत में लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से भारत में रुके हुए थे. हालांकि अब ये स्‍वदेश लौट पाएंगे. इनकी वापसी वाघा बॉर्डर से होगी.

देश के कई राज्‍यों में फंसे हैं पाकिस्‍तानी नागरिक
'एआरवाई उर्दू न्‍यूज' की खबर के हवाले से बताया गया है कि ये लोग अपने रिश्तेदारों से मिलने भारत की यात्रा पर आए थे. इनमें कुछ मध्य प्रदेश में थे तो कुछ छत्तीसगढ़, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे. ये पाकिस्तानी आज पंजाब के अमृतसर शहर पहुंचेंगे और कल वाघा सीमा से होते हुए पाकिस्तान लौटेंगे. सूत्रों ने बताया कि लौटने वाले पाकिस्तानियों को 72 घंटों के लिए क्‍वारंटाइन किया जाएगा.

इस महीने की शुरुआत में भारत में फंसे 193 पाकिस्तानी वाघा सीमा के रास्ते स्वदेश लौटे थे. वहीं इससे पहले पिछले महीने भारत से आने वाली दो महिलाओं में कोरोनो वायरस की पुष्टि हुई थी. इसके बाद अटारी इमिग्रेशन कार्यालय में आपातकाल की स्थिति घोषित की गई और काउंटरों पर मौजूद सभी लोगों और उनके परिवार के लोगों को तुरंत क्‍वारंटाइन केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया था.
ये भी पढ़ें - PAK : विमान हादसे पर भी सियासी रुत्‍बा, बिना पहचान के ही ले गए 36 शव



               पाकिस्‍तान में कोरोना के दौरान हुई शादी, दूल्हा गया जेल, बाराती क्‍वारंटाइन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज