लाइव टीवी

सोमालिया: समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीयों के साथ हांगकांग का जहाज अगवा किया

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 12:07 AM IST
सोमालिया: समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीयों के साथ हांगकांग का जहाज अगवा किया
हांगकांग के इस जहाज में सबसे ज्‍यादा संख्‍या भारतीयों की है. प्रतीकात्‍मक फोटो

रसायन से भरे माउंट स्‍टोल्‍ट वेलर (The Hong Kong-flagged VLCC) नाम के इस जहाज को सोमवार को अगवा कर लिया गया है. 18 भारतीयों के अलावा दो फिलीपिनी, एक बांग्‍लादेशी और एक रूस का नागरिक भी जहाज में सवार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 12:07 AM IST
  • Share this:
बोनी (सोमालिया). सोमालिया (Somalia) के पास अदन की खाड़ी से 18 भारतीयों सहित 22 यात्रियों वाले एक पानी के जहाज को समुद्री लुटेरों (pirates) ने बंधक बना लिया. पूर्वी अफ्रीका के संयोजक एंड्रयू मांग्‍वरा ने बताया कि रसायन से भरे माउंट स्‍टोल्‍ट वेलर (The Hong Kong-flagged VLCC) नाम के इस जहाज को सोमवार को अगवा कर लिया गया है. 18 भारतीयों के अलावा दो फिलीपिनी, एक बांग्‍लादेशी और एक रूस का नागरिक भी जहाज में सवार है. खबर के अनुसार जहाज को यमन तटबंध से कुछ 38 नाटिकल माईल्‍स की दूरी से अगवा किया गया. माउंट स्‍टोल्‍ट वेलर नाम का यह जहाज हांगकांग का है.

रिपोर्ट के अनुसार, जहाज नाईजीरिया नेवी के पास सुरक्षित है, लेकिन जहाज पर सवार लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सूत्रों के अनुसार, बंधकों को छुड़ाने के लिए अफ्रीकी देशों की मदद मांगी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर