लाइव टीवी

पाकिस्तान में ट्रेन से टकराई बस के हो गए तीन टुकड़े, 20 की मौत, कई घायल

भाषा
Updated: February 29, 2020, 10:20 AM IST
पाकिस्तान में ट्रेन से टकराई बस के हो गए तीन टुकड़े, 20 की मौत, कई घायल
सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने कहा कि हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

यह भीषण हादसा था. ट्रेन बस से इतनी जोर से टकराई कि बस के तीन टुकड़े हो गए.

  • भाषा
  • Last Updated: February 29, 2020, 10:20 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत (Sindh Province) में एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) को पार करने की कोशिश करते वक्त एक यात्री बस ट्रेन (Train) की चपेट में आ गई. इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

सुक्कुर आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और कई घायलों की हालत नाजुक होने कारण मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है. उन्होंने कहा, 'हमने कम से कम 60 घायलों को रोहरी और सुक्कुर के अस्पतालों में भर्ती कराया है.'

बस के हो गए तीन टुकड़े
यह हादसा रोहरी रेलवे स्टेशन के पास मानवरहित कंधरा रेलवे क्रॉसिंग पर उस समय हुआ जब रावलपिंडी से कराची जा रही 45 अप पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन एक यात्री बस से टकरा गई. सुक्कुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जामिल अहमद ने कहा, 'बस सुक्कुर से पंजाब जा रही थी और उसमें 50 से अधिक यात्री सवार थे.' उन्होंने कहा, 'यह भीषण हादसा था. ट्रेन बस से इतनी जोर से टकराई कि बस के तीन टुकड़े हो गए.'



अहमद ने बताया कि टक्कर लगने के बाद बस करीब 150 से 200 फुट तक ट्रेन के साथ खिसकती चली गई. बचाव अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि कुछ लोगों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.

आयुक्त शफीक अहमद ने बताया कि महिलाओं और बच्चों समेत घायलों को रोहरी और सुक्कुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा, 'यह एक बड़ी दुर्घटना है और सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं, यह मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग थी और दुर्भाग्य से बस चालक ने उस समय क्रॉसिंग पार करने का जोखिम उठाया जब ट्रेन तेजी गति से आ रही थी.'

सुक्कुर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुनीर मंगरियो ने बताया कि 13 शवों को रोहरी अस्पताल और अन्य शवों को सुक्कुर के अस्पतालों में भेजा गया है, मृतकों में पांच महिलाएं और नौ पुरुष शामिल हैं. पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार इस हादसे के लिए स्पष्ट रूप से बस चालक जिम्मेदार है. उन्होंने बताया कि हादसे में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया और सहायक चालक घायल हो गया.

पूर्वी पंजाब प्रांत में एक भीषण ट्रेन एक्सीडेंट हुआ था
बता दें कि पिछले साल जुलाई महीने में भी पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक भीषण ट्रेन एक्सीडेंट हुआ था. तेज गति से आ रही पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर हो गई थी.  इसमें 14 लोगों की मौत थी और 79 जख्मी हो गए थे.  रेडियो पाकिस्तान ने बताया था कि अकबर एक्सप्रेस पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी.

मालगाड़ी स्टेशन पर लूपलाइन में खड़ी थी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मालगाड़ी स्टेशन पर लूपलाइन में खड़ी थी. वहीं, पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चली गई. रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने कहा कि ट्रैक पर क्लियरेंस का काम चल रहा था.

ये भी पढ़ें- 

छत्तीसगढ़: CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर पर IT का छापा

आजम खान की बहू ने कहा- 'जेल में मच्छर बहुत थे, रात भर वालिद सो न सके'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 1:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर