लाइव टीवी

साइबेरिया में 18 हजार साल पहले मरे कुत्ते की बच्चे की बॉडी सही सलामत मिली

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 11:44 AM IST
साइबेरिया में 18 हजार साल पहले मरे कुत्ते की बच्चे की बॉडी सही सलामत मिली
फिलहाल बच्चे की बॉडी के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. इसका नाम डॉगर रखा गया है.

कुत्ते के बच्चे की बॉडी पिछले साल यानी 2018 की गर्मियों में मिली थी. साइबेरिया का ये वो इलाका है जहां दुनिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:
क्या ऐसा हो सकता है कि कोई जानवर हाजारों साल पहले मरे और उसकी बॉडी सही सलामत हालत में मिल जाए. यकीन करना मुश्किल है, लेकिन ये सच है. हाल ही में साइबेरिया (Siberia) में वैज्ञानिकों को एक कुत्ते का बच्चा (Two-Month-Old Canine)  मिला है जिसकी मौत 18 हज़ार साल पहले हुई थी. वैज्ञानिक इस बात से हैरान हैं कि आखिर कैसे बच्चे की बॉडी सड़ी गली नहीं है.

कुत्ते के बच्चे की नाक, भौं, दूध पीने की दांत सबकुछ सही सलमत है. हालांकि शोधकर्ताओं को ये अभी तक पता नहीं चल सका है कि ये कोई आइस डॉग है या फिर भेड़ियां.



कुत्ते के बच्चे की बॉडी पिछले साल यानी 2018 की गर्मियों में मिली थी. साइबेरिया का ये वो इलाका है जहां दुनिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ती है. शोधकर्ताओं को अभी ये भी पता नहीं चला है कि इस जानवार की मौत आखिर कैसे हुई.
Break: Trinamool wins Kaliagunj seat by 2304 votes

TMC's Tapan Deb Sinha beats his nearest BJP rival Kamal Chandra Sarkar. Congress and Left's joint candidate Dhitasree Roy finished third.

BJP had taken a lead of around 56,000 votes in the recently concluded Lok Sabha elections from this seat. This is the first time TMC has won this seat in Bengal.

फिलहाल बच्चे की बॉडी के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. इसका नाम डॉगर रखा गया है.

ये भी पढ़ें:

NCP को पृथ्वीराज पर एतराज, स्पीकर के लिए कांग्रेस ने शुरू नए नामों पर मंथन

देश में मुस्लिम नहीं हिंदू बिगाड़ते हैं शांति- राजीव धवन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...