Corona : अमेरिका के लिए अगले 20 दिन बेहद चिंताजनक, 19 हजार लोगों की हो सकती है मौत

Corona : अमेरिका के लिए अगले 20 दिन बेहद चिंताजनक, 19 हजार लोगों की हो सकती है मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की ओर से 22 अगस्त तक अमेरिका (America) में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1 लाख 73 हजार तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. अगले 30 दिनों तक रोज औसतन एक हजार मौतें हो सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 7:42 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है. अमेरिका की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के एक आकलन के मुताबिक, अगले 20 दिनों में 19,000 अमेरिकियों की मौत का कारण कोरोना वायरस हो सकता है. बता दें, जुलाई के आखिरी कुछ दिन ऐसे रहे हैं जब अमेरिका में एक दिन में कोरोना से 1400 से अधिक मौतें हुई हैं. वहीं, अब तक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1,58,375 हो चुकी है और 48 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की ओर से 22 अगस्त तक अमेरिका में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1 लाख 73 हजार तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. अगले 30 दिनों तक रोज औसतन एक हजार मौतें हो सकती हैं. रविवार को व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस रेस्पॉन्स को-ऑर्डिनेटर डॉ. डेबराह बर्क्स ने कहा कि अमेरिका कोरोना महामारी के एक नए फेज में पहुंच गया है. डॉ. डेबराह बर्क्स ने कहा कि आज जो हम देख रहे हैं वह मार्च और अप्रैल से अलग है. बहुत तेजी से संक्रमण फैल रहा है. असल में अब अमेरिका के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैलना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें:- वैश्विक तौर पर कोरोना मामलों की रफ्तार पांच गुनी बढ़ी, डेथ केस तीन गुना : WHO



अमेरिका की हर कम्युनिटी में फैल रहा वायरस
एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना महामारी अब अमेरिका की हर कम्युनिटी में फैल रही है. इसके साथ-साथ संक्रमित होने वाले लोगों की दर भी बढ़ रही है. रविवार की सुबह के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका के 34 राज्यों में संक्रमित होने की दर काफी अधिक थी. एक तरफ अमेरिका में संक्रमण की दर बढ़ रही है, लेकिन कई राज्यों में कुल टेस्ट के आंकड़े घट रहे हैं. कई एक्सपर्ट्स ने इसे खतरनाक बताया है. वहीं, जुलाई के आखिरी कुछ दिन ऐसे रहे हैं जब अमेरिका में 71 हजार या 78 हजार नए केस सामने आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज