लाइव टीवी

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2,700 पुष्ट मामले, 40 लोगों की मौत

भाषा
Updated: April 4, 2020, 2:38 PM IST
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2,700 पुष्ट मामले, 40 लोगों की मौत
पाकिस्तान में इस बीमारी के मुख्य केंद्र के तौर पर पंजाब प्रांत उभरा है जहां कुल 1072 मामले सामने आए हैं.

विश्व बैंक ने शुक्रवार को नावेल कोरोना वायरस के प्रभाव से निपटने में मदद के लिए 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता मंजूर की है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,708 हो गई है. अकेले पंजाब (Punjab) प्रांत में इसका आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है. 'नेशनल हेल्थ सर्विसेज' के मुताबिक कोविड-19 के कारण अब तक 40 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि देश में 140 लोग इसके संक्रमण के बाद ठीक भी हुए हैं.

पाकिस्तान में इस बीमारी के मुख्य केंद्र के तौर पर पंजाब प्रांत उभरा है जहां कुल 1072 मामले सामने आए हैं. सिंध में 839, खैबर पख्तूनख्वा में 343, बलूचिस्तान में 175, गिलगित-बाल्तिस्तान में 193, इस्लामाबाद में 75, पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने कहा कि इस घातक विषाणु की रोकथाम के लिये उठाए जा रहे सरकार के तमाम कदमों के बावजूद देश में इस बीमारी का प्रसार तेजी हो रहा है. विश्व बैंक ने शुक्रवार को नावेल कोरोना वायरस के प्रभाव से निपटने में मदद के लिए 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता मंजूर की है.

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने को की व्‍यापक पैकेज की घोषणा
पाकिस्तान में प्रभावी तरीके से 'महामारी प्रतिक्रिया' शीर्षक वाली यह परियोजना सरकार को बीमारी के खिलाफ प्रतिक्रिया देने और जन स्वास्थ्य तैयारियों के लिए एक राष्ट्रीय तंत्र को मजबूत बनाने में मदद देगी.कोविड-19 महामारी का प्रकोप कब तक रहेगा इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को निर्माण क्षेत्र के लिए एक व्यापक पैकेज की घोषणा की जिससे अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाया जा सके.



ये भी पढ़ें - PAK : इमरान की 'टाइगर फोर्स' की फोटो वायरल, सरकार ने कहा, 'यह हमारी फोर्स नहीं



                   पाकिस्‍तान : लॉकडाउन के दौरान कंटेनर में छिप कर घर जा रहे 46 लोग गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading