केन्या के पार्क में अचानक बाढ़ आने से 2 मरे, 5 लापता

केन्या के ‘हेल्स गेट नेशनल पार्क’ में रविवार को अचानक बाढ़ आने के कारण दो लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लापता हैं.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 11:20 AM IST
केन्या के पार्क में अचानक बाढ़ आने से 2 मरे, 5 लापता
हेल्स गेट नेशनल पार्क
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 11:20 AM IST
केन्या (Kenyan) के ‘हेल्स गेट नेशनल पार्क’ (Hell Gate national park) में रविवार को अचानक बाढ़ (Flood) आने के कारण दो लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लापता हैं. लापता हुए पांचों व्यक्तियों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. केन्या वन्यजीव सेवा (Kenyan Wildlife Service) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि प्रभावित पांच केन्याई नागरिक में स्थानीय पर्यटक, एक लोकल टूरिस्ट गाइड और एक विदेशी शामिल है.

बचाव के लिए मंगाया गय हेलीकॉप्टर
केडब्ल्यूएस ने ट्वीट किया कि राहत और बचाव अभियान में मदद के लिए नैरोबी से एक हेलीकॉप्टर मंगाया गया है. अत्यधिक बारिश होने के कारण पार्क को बंद कर दिया गया है.

बचाव कार्य में मिले दो शव

केडब्ल्यूएस के एक अधिकारी ने पहले ‘एएफपी’ को बताया था कि दो शव बरामद हो गए हैं जबकि अन्य पांच की तलाश जारी है. रात होने की वजह से राहत और बचाव कार्य स्थगित कर दिया गया था. लापता लोग 12-स्ट्रांग विजिटिंग हेल गेट के सदस्य थे.

दो लोगों ने दी हादसे की जानकारी
ये सभी ‘हेल्स गेट नेशनल पार्क’ आए 12 लोगों के एक समूह में शामिल थे. इस समूह के दो अन्य सदस्यों ने पार्क रैंजर्स को हादसे की जानकारी दी थी, जिसके बाद वह अन्य लोगों की तलाश के लिए निकले. तलाश के लिए एक सर्च पार्टी भेजी गई थी, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. रिफ्ट वैली के पुलिस प्रमुख मार्कस ओकोला ने ‘एएफपी’ को बताया कि अन्य लोगों की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि बचे हुए लोगों की मौत हो गई है.
Loading...

अन्य एक पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि दो पीड़ितों के बयान के अनुसार, लापता लोगों को ‘‘मृत माना जा रहा है.’’ केडब्ल्यूएस ने ट्वीट कर बताया कि तलाश एवं बचाव अभियान में मदद करने के लिए एक हेलीकॉप्टर जल्द नैरोबी पहुंचने वाला है.

ये भी पढ़ें : माली में इमारत गिरी,15 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...