पेरिस में एफिल टावर के पास 2 मुस्लिम महिलाओं पर चाकू से हमला, 'गंदे अरबी' कहा गया

पेरिस में मुस्लिम महिलाओं पर चाक़ू से हमला
पेरिस में मुस्लिम महिलाओं पर चाक़ू से हमला

Paris Knife Attack: फ्रांस के पेरिस में मंगलवार को एफिल टावर के पास पार्क में घूम रहीं दो महिलाओं पर दो अन्य महिलाओं ने चाकू से हमला कर दिया. इस दौरान हमलावर महिलाओं ने 'गंदे अरबी' कहा और गालियां भी दीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 1:26 PM IST
  • Share this:
पेरिस. फ्रांस (France) में पैगंबर कार्टून विवाद में एक शिक्षक के इस्‍लामिक कट्टरपं‍थी (Islamist terrorism) के गला काट कर हत्या करने के बाद दो समुदायों में तनाव बढ़ता ही जा रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को पेरिस में एफिल टॉवर के नीचे दो मुस्लिम महिलाओं को कई बार चाकू मारकर घायल कर दिया गया. मिली खबर के मुताबिक उन्हें इस दौरान 'गंदे अरबी' कहकर गाली भी दी गई. इस हमले की संदिग्ध दो अन्य यूरोपीय महिलाएं बताई जा रहीं हैं जिन पर नस्लीय हमले के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने जिन महिलाओं को हिरासत में लिया है, वे गोरी महिलाएं हैं और 'यूरोप की लग रही' हैं. फ्रांस की पुलिस ने दो महिला संदिग्‍धों को इस नस्‍ली हमले के बाद अरेस्‍ट किया है. पेरिस के अभियोजकों ने कहा कि इन महिलाओं के खिलाफ अब हत्‍या के प्रयास का मुकदमा चलेगा. इस हमले में घायल महिलाओं की पहचान अल्‍जीरिया मूल की फ्रांसीसी महिला केन्‍जा और अमेल के रूप में हुई है. केंजा को 6 बार चाकू मारा गया और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
अमेल को भी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और उनके हाथों की सर्जरी हुई है. इस हमले के बार में आधिकारिक सूचना नहीं आने से सोशल मीडिया पर लोगों में जमकर उबाल देखा गया. कई लोगों ने इस हमले की तस्‍वीरें भी शेयर की हैं। हमले की यह घटना रविवार रात की बताई जा रही है. पेरिस पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा कि 18 अक्‍टूबर को रात करीब 8 बजे पुलिस को सूचना मिली कि दो महिलाएं चाकू के हमले में घायल हैं. हमले की शिकार हुई एक महिला ने अपना चेहरा ढंक रखा था. केंजा ने बताया कि हम वॉक करने के लिए गए थे. एफिल टॉवर के पास एक हल्‍के अंधेरे वाला पार्क है और हम वहां पर थोड़ा घूमने लगे.





केंजा ने कहा, 'जब हम घूम रहे थे, उसी समय दो कुत्‍ते हमारी तरफ आ गए. इससे हमारे बच्‍चे डर गए. मेरी कजिन ने बुर्का पहन रखा था. उसने कुत्‍ते की साथ आई दो महिलाओं से अनुरोध किया कि बच्‍चे डर रहे हैं, इसलिए वे अपने कुत्‍ते को थोड़ा दूर लेकर चली जाएं. इस अनुरोध के बाद कुत्‍ते की मालकिन ने जाने से मना कर दिया और दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई.' इसके बाद कुत्‍ते के साथ आई महिलाओं ने कथित रूप से चाकू निकाल ली और केंजा तथा अमेल पर हमला कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज