लाइव टीवी

पाकिस्तान ने माना- LoC पर भारत ने उनके 2 सैनिक मार गिराए

News18Hindi
Updated: December 26, 2019, 11:39 AM IST
पाकिस्तान ने माना- LoC पर भारत ने उनके 2 सैनिक मार गिराए
सांकेतिक तस्वीर

संघर्ष विराम उल्लंघन (ceasefire violation) की घटनाएं ऐसे समय में हो रही हैं, जब हाल ही में पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा से लगे हाजीपीर का दौरा किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 11:39 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmr) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारत ने पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया. इन इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा था. लिहाजा भारत ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना के दो सैनिकों को ढेर कर दिया. ये देवा सेक्टर की घटना है.

खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए ये स्वीकार किया है. पाकिस्तान की तरफ से मारे गए दो सैनिकों की फोटो भी शेयर की गई है.

नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी
बता दें कि एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में सेना के एक जवान सहित दो लोगों की जान चली गई थी. रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर क्षेत्र से पाकिस्तानी सैनिक गोलीबारी कर रहे हैं और मोर्टार के गोले दाग रहे हैं.

सेना के एक अधिकारी शहीद
उरी सेक्टर में एक जूनियर कमिशन अधिकारी (सूबेदार) शहीद हो गया. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के सैनिकों की ओर से दागे गए गोले असैन्य क्षेत्रों में भी गिरे जिसमें दो नागरिक घायल हो गए. इनमें से चुरुनंदा गांव निवासी महिला नसीमा(23) की बाद में मौत हो गई.

सीजफायर का उल्लंघनसंघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं ऐसे समय में हो रही हैं जब हाल ही में पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा से लगे हाजीपीर का दौरा किया था. सूत्रों ने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन करके पाकिस्तान छद्म युद्ध के जरिए भारत में घुसपैठ कराना चाहता है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना इस संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब दे रही है.

ये भी पढ़ें:

इजरायल: रॉकेट दागने की आवाज आई तो मंच छोड़ कर भागे नेतन्याहू, देखें वीडियो

दिल्ली पुलिस का दावा, जामिया प्रदर्शन के मिले अहम सुबूत, जल्द होगी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 11:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर