होम /न्यूज /दुनिया /मास शूटिंग से थर्राया थाईलैंड, चाइल्ड केयर सेंटर में 31 को गोलियों से भूना; मरने वालों में बच्चे अधिक

मास शूटिंग से थर्राया थाईलैंड, चाइल्ड केयर सेंटर में 31 को गोलियों से भूना; मरने वालों में बच्चे अधिक

Thailand Shooting: थाईलैंड में सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 30 लोगों की मौत (सांकेतिक फोटो)

Thailand Shooting: थाईलैंड में सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 30 लोगों की मौत (सांकेतिक फोटो)

Thailand Mass Shooting: थाईलैंड में भीषण गोलीबारी से हड़कंप मच गया है. थाईलैंड में पुलिस का कहना है कि एक चाइल्ड केयर स ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: थाईलैंड में गुरुवार को उस वक्त कोहराम मच गया, जब एक चाइल्ड केयर सेंटर पर अंधाधूंध गोलीबारी होने लगी और चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में मास शूटिंग में 30 से अधिक लोग मारे गए है, जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं. बताया जा रहा है कि हत्यारा ने खुद को भी गोली मार ली है है. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से दी है.

पुलिस ने बताया कि चाइल्ड केयर सेंटर पर यह भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें 30 से अधिक लोग मारे गए हैं. इस भीषण गोलीबारी में जान गंवाने वालों में बच्चे और वयस्क दोनों शामिल हैं. पुलिस ने एक बयान में कहा कि बंदूकधारी हमलावर एक पूर्व पुलिस अधिकारी था.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को तुरंत एक्शन लेने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट कर दिया था. बता दें कि थाईलैंड में इस तर की बड़े पैमाने पर गोलीबारी बहुत कम ही देखने को मिलती है. मगर साल 2020 में प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हो गए थे.

वहीं, समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, पुलिस मेजर जनरल अचयों क्रैथॉन्ग ने बताया कि एक बंदूकधारी ने नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित बच्चों के केंद्र में दोपहर में गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में करीब 30 लोग मारे गए. हमलावर ने गोलियां चलाने के बाद आत्महत्या कर ली. वहीं, क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया मरने वालों में 23 से अधिक बच्चे हैं.

Tags: Thailand

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें