लाइव टीवी

हांगकांग: सरकार पर गुस्सा निकालने के लिए 20,000 लोगों ने किया आवेदन

भाषा
Updated: September 24, 2019, 1:53 PM IST
हांगकांग: सरकार पर गुस्सा निकालने के लिए 20,000 लोगों ने किया आवेदन
हांगकांग में सरकार पर गुस्सा निकालने के लिए 20,000 लोगों ने किया आवेदन

हांगकांग (Hong Kong) में तीन महीनों तक लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शन हुआ. हजारों लोगों द्वारा सड़क पर उतर कर सरकार विरोधी प्रदर्शन करने के बाद यह पहला मौका है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 24, 2019, 1:53 PM IST
  • Share this:
हांगकांग. हांगकांग में सरकार (Hong Kong government) के खिलाफ मंगलवार को 20,000 लोगों ने एक वार्ता सत्र में शामिल होने और सरकार पर अपना गुस्सा निकालने के लिए आवेदन किया. हांगकांग में तीन महीनों तक लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शन हुआ. हजारों लोगों द्वारा सड़क पर उतर कर सरकार विरोधी प्रदर्शन करने के बाद यह पहला मौका है.

हांलाकि सरकार प्रदर्शनकारियों तक पहुंचने की गंभीर कोशिश कर रही है. हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कहा कि गुरुवार को होने वाली यह बैठक लोगों के लिए एक अवसर होगी. जिसमें वे अपनी बात कह सकेंगे, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनकी इसमें कोई रुचि नहीं है, क्योंकि उनकी मांग पहले ही पूरी हो चुकी हैं.

लैम ने कहा, “हमने आने वालों से वादा किया है कि विभिन्न पृष्ठभूमि और विभिन्न राजनीतिक विचार वाले लोग खुलकर अपनी राय जाहिर कर सकते हैं, यहां तक कि अपना गुस्सा भी निकाल सकते हैं.”

सिर्फ 150 लोगों को चुना जाएगा

इस सत्र के लिए हजारों लोगों ने आवेदन किया है, लेकिन लैम के साथ दो घंटे के सत्र में शामिल होने के लिए सिर्फ 150 लोगों को ही चुना जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...