Home /News /world /

नेपाल में corona के 213 नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 3,448 हुई

नेपाल में corona के 213 नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 3,448 हुई

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के सात और मरीजों की मौत हो गई.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के सात और मरीजों की मौत हो गई.

नेपाल में Covid-19 से 13 लोगों की मौतें हुई हैं. देश के 77 जिलों में 71 में यह महामारी फैली है. भारत की सीमा से लगे प्रांत संख्या-दो में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आये हैं और यह संख्या 1,161 है.

    काठमांडू. नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 213 नये मामले सामने आने के साथ देश में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 3,448 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Department) ने रविवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के नये मामलों में 209 पुरूष और चार महिलाएं हैं. बयान के मुताबिक रविवार को दो महिलाओं सहित 102 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

    नेपाल में किसी एक दिन में संक्रमण मुक्त होने की यह सर्वाधिक संख्या है. अब तक कुल 467 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं.

    लोगों के प्रवेश पर पाबंदी
    नेपाल में कोविड-19 से 13 लोगों की मौतें हुई हैं. देश के 77 जिलों में 71 में यह महामारी फैली है. भारत की सीमा से लगे प्रांत संख्या-दो में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आये हैं और यह संख्या 1,161 है. काठमांडू घाटी में संक्रमण के 92 मामले सामने आ चुके हैं. स्थिति को देखते हुए सरकार ने काठमांडू घाटी को सील कर दिया है और देश की राजधानी में लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. नेपाल ने सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 14 जून तक स्थगित कर दी है.

    दुनिया में 4 लाख से अधिक लोगों की मौत
    बता दें, कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया भर में बढ़कर 69.81 लाख के करीब पहुंच गई है. दुनिया में कोरोना वायरस ने अब तक करीब चार लाख लोगों की जान ले ली है. राहत की बात यह भी है कि पूरे विश्व में इस महामारी से अब तक 34.13 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं. कोविड-19 से अमेरिका में सबसे अधिक प्रभावित है. अमेरिका में इसके मरीजों की संख्या 19.88 लाख को पार कर चुकी है, जबकि 1.12 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ब्राजील, भारत, रूस और पेरू जैसे देशों में भी मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

    ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में corona से एक दिन में 42 मौत, कुल मामले 65 हजार के पार

    Tags: Corona, Coronavirus, COVID 19, Health Department, India nepal, Nepal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर