लाइव टीवी
Elec-widget

सूडान में कारखाने में लगी आग, भारतीय श्रमिकों समेत 23 लोगों की हुई मौत

भाषा
Updated: December 4, 2019, 3:25 PM IST
सूडान में कारखाने में लगी आग, भारतीय श्रमिकों समेत 23 लोगों की हुई मौत
सुडान में आग से 23 लोगों की मौत

एलीपीजी टैंकर में विस्फोट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं. हादसे में 130 से अधिक लोग घायल भी गए.

  • Share this:
खार्तूम. सूडान (Sudan) में आग लगने के कारण कई लोगों की मौत हो गई साथ अन्य घायल भी हुए. आपको बता दें कि चीनी मिट्टी के कारखाने (Ceramics Factory) में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं. हादसे में 130 से अधिक लोग घायल भी गए.

सूडान में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को हुई घटना में भारतीयों के मारे जाने की सूचना दी. हालांकि उसने मृतकों की संख्या के बारे में नहीं बताया है.

दूतावास ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, 'अभी तक मिली रिपोर्टों के अनुसार भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं.' उसने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक काम करते हैं.

सूडान सरकार ने कहा कि घटना में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए. प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे.

सरकार ने कहा, 'वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई.' मामले की जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें : ईरान में तेल के दाम को लेकर भारी प्रदर्शन, अब तक 208 लोगों की मौत: एमनेस्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...