लाइव टीवी

कांगो: उड़ान भरते ही रिहाइशी इलाके में गिरा विमान, 23 लोगों की मौत

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 8:54 AM IST
कांगो: उड़ान भरते ही रिहाइशी इलाके में गिरा विमान, 23 लोगों की मौत
कांगो में हुआ बड़ा हादसा

गोमा हवाईअड्डे (Goma Airport) के अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा ने कहा कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है. अभी तक 23 लोगों की बॉडी को निकाला जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:54 AM IST
  • Share this:
गोमा (कांगो). कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DR Congo) के शहर गोमा (Goma) में शनिवार को एक विमान उड़ान भरने के दौरान एक रिहाइशी इलाके में जा गिरा. सघन आबादी वाले क्षेत्र में यह दुर्घटना हुई. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई. राहत और बचाव दल ने यह जानकारी दी.

गोमा बचाव सेवा के समन्वयक जोसेफ मकुंडी ने एएफपी को बताया कि हम अब तक 23 लोगों की बॉडी निकाल चुके हैं. गोमा हवाईअड्डे (Goma Airport) के अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा ने कहा कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है.

डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था. यह गोमा हवाईअड्डे के पास एक आवासीय इलाके में गिरा. बिजी बी एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो चालक दल के सदस्य थे और इसने सुबह करीब नौ-सवा नौ बजे उड़ान भरी. विमान गिरने के बाद वहां के लोगों ने विमान का मलबा तक उठा ले गये.


Loading...

इस दुर्घटना में उस इलाके के भी कई लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और अधिक हो सकती है. कांगो में खराब रखरखाव और हवाई सुरक्षा मानकों के कारण दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं.


कांगो में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने कहा कि उसने कांगो के अधिकारियों का समर्थन करने के लिए दो दमकल गाड़ियों के साथ एक आपातकालीन दुर्घटना और बचाव दल भेजा है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : नेपाल की अदालत ने भारत में रजिस्टर्ड तीपहिया वाहनों पर लगाई रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...