चीन के शियान शहर के बाजार में हुआ गैस विस्फोट, 25 लोगों की मौत

चीन के शियान में हुआ ब्‍लास्‍ट. (File pic)

Blast in China: विस्फोट 1990 के दशक की शुरुआत में बनी दो मंजिला इमारत में हुआ जिसमें फार्मेसी, रेस्तरां और अन्य व्यवसाय थे.

  • Share this:
    बीजिंग. मध्य चीन (China) के एक बाजार में गैस पाइपलाइन में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है तथा इस मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. यह विस्फोट रविवार सुबह हुबेई प्रांत के शियान शहर के बाजार में हुआ, उस वक्त लोग वहां खरीदारी कर रहे थे.

    बचावकर्ताओं को ईंटों तथा कंक्रीट के मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में घटना की जांच के लिए जांच दल बनाने की घोषणा की थी.

    विस्फोट 1990 के दशक की शुरुआत में बनी दो मंजिला इमारत में हुआ जिसमें फार्मेसी, रेस्तरां और अन्य व्यवसाय थे. विस्फोट स्थल से 900 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

    सरकारी मीडिया के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए एक व्यापक जांच का आदेश दिया. यह विस्फोट 2013 में क्विंगदाओ गैस लीक के कारण हुए विस्फोट की तरह ही था जिसमें 55 लोग मारे गए थे.

    अरब ने पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह में 10 अरब डॉलर की तेल रिफाइनरी नहीं बनाने का फैसला किया है. ग्वादर बंदरगाह के बजाय, सऊदी अरब कराची में तेल रिफाइनरी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.