लाइव टीवी

पुलिस वैन में नहीं आया 250 किलो का आईएसआईएस आतंकी, ट्रक में डालकर ले जाया गया

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 5:45 AM IST
पुलिस वैन में नहीं आया 250 किलो का आईएसआईएस आतंकी, ट्रक में डालकर ले जाया गया
मोसुल से आईएसआईएस का आतंकी गिरफ्तार. 250 किलो था वजन.

इराक (Iraq) के मोसुल में पिकअप ट्रक से आईएसआईएस आतंकी (ISIS Terrorist) को ले जाने का फोटो सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि आतंकी ओबेसिटी का शिकार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 5:45 AM IST
  • Share this:
मोसुल. इराक (Iraq) के मोसुल में आईएसआईएस आतंकी (ISIS Terrorist) को पकड़ने गई स्वाट टीम उस समय हैरान रह गई जब उन्होंने आतंकी (Terrorist) को एक मकान के अंदर बैठा देखा. आतंकी पुलिस को देखकर हिल भी नहीं पा रहा था. दरसअल इस आतंकी का वजन 250 किलोग्राम था और जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसे ले जाने के लिए पिकअप ट्रक की मदद लेनी पड़ी. पिकअप ट्रक से आतंकी को ले जाने का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि आतंकी ओबेसिटी का शिकार है.

आईएसआईएस आतंकी शिफ अल निमा जिसे अबु अब्दुल बारी के नाम से भी जाना जाता है, उसे इराक की स्वाट टीम ने पश्चिमी इराक से गिरफ्तार किया है. आईएसआईएस आतंकियों के बीच जब्बा द जिहादी के नाम से मशहूर ये आतंकी सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए जाना जाता था. इसे आईएसआईएस के शीर्ष नेताओं में से एक माना जाता है.



जांच अधिकारियों ने बताया कि अबु अब्दुल बारी ने फतवा जारी करते हुए उन विद्वानों और मौलवियों को फांसी देने का आदेश दिया था, जिन्होंने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा रखने से इनकार कर दिया था. सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकी अबु बारी ने शहर की एक मस्जिद को ब्‍लास्‍ट में उड़ाने का भी फतवा जारी किया था. इस मस्जिद को साल 2014 में आईएसआईएस ने पूरी तरह से नष्‍ट कर दिया था और मोसुल को अपने कब्‍जे में ले लिया था.इसे भी पढ़ें :- Biocon की संस्थापक किरण मजूमदार शॉ को मिला ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

आतंकी अबु अब्दुल बारी की फोटो शेयर करते हुए लंदन के थिंक टैंक क्‍यूलिआम के फाउंडर माजिद नवाज ने लिखा, वह बहुत भारी था और पुलिस वैन में नहीं आ सकता था. उसके वजन के कारण पुलिस को पिकअप ट्रक में डालकर उसे ले जाना पड़ा. उन्होंने लिखा आईएसआईएस को गुलाम बनाने, बलात्कार करने, यातना देने, नरसंहार करने वाला आईएसआईएस आतंकी खुद अपने दो पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता.

इसे भी पढ़ें :- कैरोलिना में पैदा हुआ लाइम ग्रीन कलर का पप्पी, वायरल हुआ वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 5:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर