कोरोना वायरस का इलाज कराने आई महिला को अस्पताल ने थमाया 26 लाख रुपये का बिल

अमेरिका में लोगों का स्वास्थ्य बीमा ना होने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा.

Coronavirus : एस्किनी को रिकवर होने के कुछ दिन बाद उन्हें अस्पताल से 26 लाख रुपये का बिल भेजा गया.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमेरिका (America) भी खासा प्रभावित है और वहां हजारों की संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं और 200 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को इस बीमारी से बचने और लोगों को जागरूक करने की सलाह दी है. इन सबके बीच अमेरिकी शहर बॉस्टन से खबर है एक कोरोना पीड़ित महिला जिस अस्पताल में इलाज कराने गई थी वहां से उसे 26 लाख रुपये का बिल थमा दिया गया.

    एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी में एस्किनी ने सीने में दर्द की शिकायत, सांस लेने में दिक्कत और माइग्रेन की शिकायत की. अस्पताल में डॉक्टर ने एस्किनी की इन दिक्कतों को किसी दवा का रिएक्शन समझा और फिर उन्हें इमरजेंसी सर्विस में भेजा. यहां जांच में पाया गया कि एस्किनी को निमोनिया है और उन्हें घर भेज दिया गया. कुछ दिन बाद जब टेंपरेचर बढ़ने और कफ की शिकायत बढ़ी तब उनके Covid-19 की जांच की गई. बीमारी के सातवें दिन हुए इस जांच में एस्किनी पॉजिटिव पाई गईं.

    एस्किनी के रिकवर होने के कुछ दिन बाद उन्हें अस्पताल से 26 लाख रुपये का बिल भेजा गया. एस्किनी ने बिल पर अचरज जताते हुए कहा कि मैं निजी तौर पर किसी को नहीं जानती जिसके पास इतना पैसा हो. दरअसल, अमेरिका में 2 करोड़ 70 लाख लोगों को पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है. एस्किनी उन्हीं में से एक हैं. अमेरिका में कोरोना के जांच की सुविधा तो फ्री की गई है लेकिन ट्रीटमेंट का खर्च लोगों को खुद उठाना है.

    अमेरिका के बड़े शहरों में आवागमन पूरी तरह बंद
    अमेरिका में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कैलिफोर्निया के बाद अब न्यूयार्क और इलिनॉयस में भी लोगों के आवागमन और गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. देश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से फैल रहा है, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि उनका देश बीमारी के खिलाफ जंग ‘‘जीत रहा’’ है.

    अमेरिका में न्यूयार्क, लास एंजिलिस और शिकागो जैसे बड़े शहर तथा न्यू जर्सी, कनेक्टिकट, पेंसिल्वेनिया और नेवाडा जैसे राज्य बंद है.सन्यूयार्क राज्य के गर्वनर एंड्रयू कुओमो ने गैर जरूरी कारोबार बंद करने और लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं.

    अभी तरह सात राज्यों में प्रतिबंध लगाए गए है. ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार अमेरिका में इस वायरस से 249 लोगों की मौत हो चुकी है और 19,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

    यह भी पढ़ें:  कोरोना वायरस से बेपरवाह युवाओं को WHO की चेतावनी- आप भी खतरे से बाहर नहीं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.