कजाकिस्तान के अल्माटी शहर में लैंडिंग के वक्त क्रैश हुआ विमान, 4 लोगों की मौत

हादसा उस समय हुआ जब यह अल्माटी शहर में लैंड हो रहा था. (सांकेतिक तस्वीर)

हादसा उस समय हुआ जब यह अल्माटी शहर में लैंड हो रहा था. (सांकेतिक तस्वीर)

Plane crash in Kazakhstan: स्थानीय मीडिया ने हवाई अड्डा के अधिकारियों के हवाले से कहा कि देश के सबसे बड़े शहर अलमाटी स्थित हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से भटकने के चलते विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 8:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कजाकिस्तान (Kazakhstan) में शनिवार को एएन-26 नामक सैन्य विमान क्रैश (An-26 Aircraft Crash) हो गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस विमान में 6 लोग सवार थे, जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस विमान ने कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान से उड़ान भरी थी. हादसा उस समय हुआ जब यह अल्माटी शहर में लैंड हो रहा था.

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ने कजाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि विमान दुर्घटना के दौरान चालक दल के दो सदस्य बच गए हैं. स्थानीय मीडिया ने हवाई अड्डा के अधिकारियों के हवाले से कहा कि देश के सबसे बड़े शहर अलमाटी स्थित हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से भटकने के चलते विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

विमान में सवार नहीं था कोई भी यात्री
विमान कजाकिस्तान की राजधानी नूर सुल्तान से अलमाटी के हवाईअड्डे पर पहुंचा था और इसमें चालक दल के सदस्यों के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था. हालांकि दुर्घटना के कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है. विमान में सवार चालक दल के सदस्यों में से छह लोगों के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं मिल सकी है.



कुछ वक्त पहले तुर्की में हुआ था ऐसा हादसा
बता दें कि कुछ वक्त पहले तुर्की में भी इस तरह का हादसा हुआ था. तुर्की के पूर्वी हिस्से में भी सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हादसे में 11 सैनिकों की मौत की पुष्टि हुई थी, जबकि 2 लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे. पीड़ितों में एक उच्च रैंक वाला अधिकारी भी शामिल था. हेलिकॉप्टर केकमीस नामक गांव के पास क्रैश हुआ था, ये जगह ततवान शहर के पास स्थित है. यहां मुख्य रूप से कुर्द आबादी रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज