अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान में 262 पायलटों पर गिरी गाज, इन देशों की एयरलाइंस ने भी नौकरी से निकाला

पाकिस्तानी पायलटों को कई देशों की एयरलाइंस नौकरी से हटा रही है   (File Photo)
पाकिस्तानी पायलटों को कई देशों की एयरलाइंस नौकरी से हटा रही है (File Photo)

वियतनाम एयरलाइंस (Vietnam Airlines) में काम करने वाले सभी पाकिस्तानी पायलटों को नौकरी से हटा (All Pakistani Pilots fired From Jobs) दिया गया है. कुवैत, कतर, यूएई, ओमान में भी पाकिस्तान मूल के पायलटों को फर्ज़ी लाइसेंस मामले की वजह से हटाने का फ़ैसला किया है.

  • Share this:
हनोई. वियतनाम एयरलाइंस (Vietnam Airlines) में काम करने वाले सभी पाकिस्तानी पायलटों को नौकरी से हटा (All Pakistani Pilots fired From Jobs) दिया गया है. वियतनाम एयरलाइंस अथॉरिटी ने बयान जारी कर कहा है कि हमारे एयरलाइंस के लिए काम कर रहे सभी पाकिस्तानी पायलटों को विदाई दे दी गई है. दरअसल, पिछले दिनों पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस संदिग्ध पाए गए हैं और वैश्विक नियामकों ने इसको लेकर गंभीर चिंता जताई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खाड़ी देशों कुवैत, कतर, यूएई, ओमान में भी पाकिस्तान मूल के पायलटों को फर्ज़ी लाइसेंस मामले की वजह से हटाने का फ़ैसला किया है.

पाकिस्तानी पायलटों के संदिग्ध पाए गए लाइसेंस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वियतनाम के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने सोमवार को एक बयान में कहा कि सीएएवी के प्रमुख ने वियतनामी एयरलाइंस के लिए काम कर रहे सभी पाकिस्तानी पायलटों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं. यह निलंबन सीएएवी के अगले आदेश तक जारी रहेगा. सीएवी के बयान के मुताबिक़ प्रशासन पायलट के प्रोफ़ाइल की समीक्षा करने के बारे में पाकिस्तानी प्रशासन से बात कर रहा है.



पाकिस्तान एयरलाइंस ने भी 262 पायलटों को दी विदाई
कुछ दिनों पूर्व वैश्विक एयरलाइंस संस्था आईएटीए ने यह टिप्पणी की थी और कहा था कि पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के पायलटों के लाइसेंस में अनियमितताएं पाई गई हैं. यह भी कहा था कि यह सेफ्टी कंट्रोल में गंभीर चूक है. इस घटना के बाद पाकिस्तान एयरलाइंस ने अपने 262 पायलटों को सेवामुक्त करने की बात की थी.

ये भी पढ़ें: अच्छी खबर: वैज्ञानिकों ने खेतों में उगा लिए रंगीन कपास, त्वचा और पर्यावरण के लिए अनुकूल

यही है चीन का वर्ल्ड मॉडल! जिम्बॉबे में चीनी खदान मालिक ने मजदूरों को गोलियों से भूना

सीएएवी के मुताबिक़, वियतनाम ने 27 पाकिस्तानी पायलटों को लाइसेंस दिया था और उनमें से 12 अब भी सक्रिय हैं. हालांकि अन्य 15 पायलटों के कॉन्ट्रैक्ट या तो एक्सपायर हो चुके हैं या वो कोरोना महामारी की वजह से निष्क्रिय हैं. 12 सक्रिय पायलट में से 11 बजट एयरलाइंस वियतजेट एविएशन और एक जेटस्टार पैसिफिक के लिए काम कर रहे थे. जेटस्टार पैसिफिक, वियतनाम एयरलाइन की यूनिट है. सीएएवी ने बताया कि वियतनाम एयरलाइन और बैम्बो एयरवेज़ पाकिस्तान के किसी पायलट की सेवाएं नहीं ले रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज